Searching...
Saturday, November 7, 2020

PCS 2020 : प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द, विभागों को 31 अक्टूबर तक का था रिक्त पद भेजने का मौका।

PCS 2020 : प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द, विभागों को 31 अक्टूबर तक का था रिक्त पद भेजने का मौका।

उप्र लोकसेवा आयोग ने 11 अक्टूबर को कराई थी लिखित परीक्षा

प्रयागराज : उप्र लोक सेवा आयोग पीसीएस 2020 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित कर सकता है। आयोग में रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। इसीलिए सभी विभागों को रिक्त पदों का अधियाचन भेजने का 31 अक्टूबर तक का समय दिया गया था, कुछ विभागों ने अधियाचन भेजा भी है। परिणाम बढ़े हुए पदों के सापेक्ष जारी किया जाएगा।


यूपीपीएससी इधर तेजी से परिणाम जारी कर रहा है, हाल में ही कई परीक्षाओं के परिणाम लिखित परीक्षा होने के कुछ माह में ही घोषित किया गया है। अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए समय दिया जाना है और उसके बाद साक्षात्कार होगा। यह सब हर हाल में मार्च तक पूरा हो जाए इसके लिए हर रिजल्ट अनुमानित समय से पहले जारी करना होगा। पीसीएस के परिणाम में प्रदेश के सरकारी महकमे बाधा बन रहे थे, वे मुख्यमंत्री के निर्देश पर भी रिक्त पदों की सूचना नहीं भेज रहे थे, तब आयोग अध्यक्ष डा. प्रभात कुमार ने 11 विभागों के लिए मुख्य सचिव को पत्र लिखा और 31 अक्टूबर तक रिक्त पद मांगा। असल में, प्रारंभिक परीक्षा परिणाम से पहले पदों का सटीक आकलन होना जरूरी है, क्योंकि उसी पर चयन होगा। आयोग ने 11 अक्टूबर को पीसीएस के 252 व एसीएफ/आरएफओ के 12 पदों के सापेक्ष प्रारंभिक परीक्षा कराई थी। प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम आने से पहले मिलने वाले अधियाचन को भर्ती में जोड़ लिया जाएगा। पीसीएस के साथ ही एसीएफ व आरएफओ का भी परिणाम आएगा, जबकि मुख्य परीक्षा अलग होगी।


सचिव को धमकी की निंदा

भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह उनका संगठन सात वर्ष से आयोग अध्यक्ष की गलत नीतियों के खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके से अहिंसात्मक संघर्ष कर रहा है। जिस प्रकार से आयोग अध्यक्ष और सचिव को धमकी भरा पत्र कूटरचित तरीके से मेरे संगठन के नाम से भेजने की कड़ी निंदा करता हूं, सिंह ने आयोग अध्यक्ष व मुख्यमंत्री आदि को ईमेल पर पत्र भेजा है कि इसके पीछे जिन व्यक्तियों का हाथ हो कठोर कार्रवाई की जाए। संगठन का नाम जिस तरीके से बदनाम करने की साजिश की जा रही है उसके खिलाफ में मानहानि का दावा भी करूंगा।

0 comments:

Post a Comment