Searching...
Thursday, November 12, 2020

निदेशालय पहुंचीं शिक्षाशास्त्र के चयनितों की फाइलें, अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 100 पदों पर होनी है भर्ती

निदेशालय पहुंचीं शिक्षाशास्त्र के चयनितों की फाइलें, अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 100 पदों पर होनी है भर्ती।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के लिए चयनित 100 अभ्यर्थियों की फाइलें उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दी हैं। अभ्यर्थियों को अब निदेशालय से काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी होने का इंतजार है, क्योंकि काउंसलिंग के बाद ही नियुक्तिपत्र जारी किए जाएंगे।


प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर 1150 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन वर्ष 2016 में जारी किया गया था। चार साल बाद भर्ती पूरी होने जा रही है। 34 विषयों के चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग कराकर उन्हें नियुक्ति दी जा चुकी है। इसी माह समाजशास्त्र विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित 273 अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र जारी किया गया है। अब शिक्षाशास्त्र के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू होने का इंतजार है। उच्च शिक्षा निदेशालय जल्द ही काउंसलिंग का कार्यक्रम जानी कर सकता है। आयोग ने रिजल्ट के प्रारूप में भी संशोधन कर दिया है और एनआईसी के सॉफ्टवेयर में भी इसके अनुरूप बदलाव किया जा चुका है। यूपीएचईएससी के अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा ने बताया कि शिक्षाशास्त्र के चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दी गई हैं।

0 comments:

Post a Comment