Searching...
Tuesday, November 24, 2020

TGT-PGT : साक्षात्कार से वंचित 61 अभ्यर्थियों को अवसर।

TGT-PGT : साक्षात्कार से वंचित 61 अभ्यर्थियों को अवसर।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्ष सेवा चयन बोर्ड ने अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक ( टीजीटी) और प्रवक्ता के (पीजीटी) 2016 साक्षात्कार में 61 ऐसे अभ्यर्थियों को अवसर दिया है, जो कोरोना महामारी के कारण निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इंटरव्यू नहीं दे सके थे।


मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार टीजीटी के 50 और पीजीटी के 11 अभ्यर्थियों को 29 नवंबर को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। हाईकोर्ट के ही आदेश पर टीजीटी कला के साक्षात्कार में भी पांच अभ्यर्थियों को मौका दिया गया है।

उधर चयन बोर्ड ने टीजीटी अंग्रेजी 2016 के साक्षात्कार से सामान्य अंग्रेजी वाले 8 अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया है। इन अभ्यर्थियों को 29 नवंबर को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। लेकिन हाईकोर्ट के 11 नवंबर के आदेश के बाद इन्हें बाहर कर दिया गया है। चयन बोर्ड ने अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक अंग्रेजी की भर्ती के लिए अंग्रेजी साहित्य को मान्य किया था। लेकिन सामान्य अंग्रेजी के अभ्यर्थी भी अवसर देने की मांग कर रहे थे।


23 रिक्त पदों का अधियाचन निरस्त करने से इनकार

उप्र मा. शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी-पीजीटी 2020 में विज्ञापित 23 पदों का अधियाचन निरस्त करने से इनकार कर दिया है। मा. शिक्षा निदेशक विनय पांडेय ने 20 नवंबर को चयन बोर्ड को पत्र लिखकर अधियाचित पद निरस्त करने को कहा था। जिस पर बोर्ड ने विज्ञापित पद निरस्त नहीं करने का निर्णय लिया है।

0 comments:

Post a Comment