Searching...
Sunday, November 22, 2020

UPPSC : एलटी ग्रेड सामाजिक विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसरों का अभिलेख सत्यापन आज से

UPPSC : एलटी ग्रेड सामाजिक विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसरों का अभिलेख सत्यापन आज से

प्रयागराज : एलटी ग्रेड सहायक शिक्षक भर्ती-2018 में चयनित सामाजिक विज्ञान के अभ्यर्थियों का सत्यापन लोक सेवा आयोग में सोमवार से शुरू होगा। आयोग की ओर से सामाजिक विज्ञान के 1851 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख का सत्यापन 23 नवंबर से 17 दिसंबर तक दो शिफ्ट में किया जाएगा। पहले चरण में 23 नवंबर से 4 दिसंबर तक पुरुष वर्ग के 925 अभ्यर्थियों के अभिलेख का सत्यापन होगा। 



सोमवार को पहले दिन 100 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। वहीं महिला वर्ग की 926 अभ्यर्थियों के अभिलेख का सत्यापन 5 दिसंबर से 17 दिसंबर तक किया जाएगा। एलटी ग्रेड सहायक शिक्षक भर्ती-2018 की परीक्षा 29 जुलाई को हुई थी। आयोग की ओर से अभिलेख सत्यापन के दौरान सख्ती से अभ्यर्थियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग खास तौर पर की जाएगी। वहीं, आयोग का गेट संख्या दो अभिलेख सत्यापन के लिए आने वाले अभ्यर्थियों के पहले सेनिटाइज किया जाएगा। अभ्यर्थियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। उन्हें अपने साथ सिर्फ शैक्षिक अभिलेख लाने की ही अनुमति है।


हिन्दी की फाइलें निदेशालय भेजें

प्रतियोगी मोर्चा के प्रदेश संयोजक विक्की खान ने कहा कि आयोग समय से अभिलेख का सत्यापन करा रहा है। सामाजिक विज्ञान से पूर्व हिन्दी विषय के अभ्यर्थियों का सत्यापन किया जा चुका है। हम आयोग से मांग करते हैं कि हिन्दी विषय की फाइलों की संस्तुति करके जल्द से जल्द निदेशायल भेजी जाए। जिससे अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिल सके और बेरोजगारी कम हो।

0 comments:

Post a Comment