Searching...
Tuesday, November 17, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एजेंसी की चयन प्रक्रिया शुरू, यूपीएचईएससी ने मांगे वित्तीय प्रस्ताव, जल्द जारी किया जाएगा भर्ती का विज्ञापन

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एजेंसी की चयन प्रक्रिया शुरू, यूपीएचईएससी ने मांगे वित्तीय प्रस्ताव, जल्द जारी किया जाएगा भर्ती का विज्ञापन।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एजेंसी की चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए आयोग ने एजेंसियों से दो दिसंबर तक तकनीकी विड एवं वित्तीय प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के 2016 पदों पर भर्ती होनी है। एजेंसी का चयन होते ही आयोग की ओर से भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा।


असिस्टेंट प्रोफेसर की पिछली भर्ती का विज्ञापन वर्ष 2016 में जारी किया गया था। चार साल पुरानी भर्ती अब जाकर पूरी हुई है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने नई भर्ती के लिए आयोग को दो चरणों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2016 पदों का अधियाचन कुछ दिनों पहले भेजा था, लेकिन भर्ती में क्षैतिज आरक्षण को लेकर स्थिति स्पष्ट न होने के कारण आयोग ने विज्ञापन जारी नहीं किया।

इस मामले में शासन से दिशा निर्देश मांगे गए थे। शासन स्तर से स्थिति स्पष्ट कर दी गई है और अब असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से शीघ्र ही विज्ञापन जारी किया जाना है।


भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त करना, आवेदकों की लिखित परीक्षा कराना, साक्षात्कार एवं अंतिम चयन परिणाम घोषित किए जाने से संबंधित कार्यों के लिए निविदा आमंत्रित की जाती है। भर्ती के विज्ञापन से संबंधित जो भी कार्य होने हैं, उनका संपूर्ण विवरण आयोग की वेबसाइट एवं पोर्टल पर उपलब्ध है।

इच्छुक एजेंसी 18 नवंबर से दो दिसंबर तक तकनीकी विड एवं वित्तीय प्रस्ताव मुहरबंद लिफाफे में सचिव, उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के समक्ष प्रस्तुत कर सकती हैं। सचिव की ओर से यह विज्ञप्ति जारी किए जाने के बाद स्पष्ट हो गया है कि आयोग दो दिसंबर के बाद किसी भी दिन असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का नया विज्ञापन जारी कर सकता है।

0 comments:

Post a Comment