Searching...
Wednesday, March 3, 2021

एलटी ग्रेड : फाइल रोके जाने के विरोध में क्रमिक अनशन पर बैठे हिंदी के अभ्यर्थी

एलटी ग्रेड : फाइल रोके जाने के विरोध में क्रमिक अनशन पर बैठे हिंदी के अभ्यर्थी

प्रयागराज : राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक हिन्दी के जिन अभ्यर्थियों की फाइल सत्यापन के बाद भी रुकी हुई है, उन्होंने बुधवार से उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बाहर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। अभ्यर्थियों का कहना है कि हाईकोर्ट ने सिर्फ 16 अप्रैल 2018 तक ही ऑफलाइन आवेदन लेने को कहा था लेकिन आयोग ने 4 से 14 जून 2018 के बीच आवेदन स्वीकार किए। 14 जून से पूर्व अभ्यर्थियों ने अपनी शैक्षिक अहर्ता पूर्ण कर ली थी। 


लेकिन आयोग ने अभी तक उनकी फाइल शिक्षा निदेशालय को नहीं भेजी है। भूपेंद्र, कंचन, संतोष, मनीष, विमल पंकज, अर्चना सिंह, पूर्णिमा यादव, पूजा वर्मा, सुनीता और लालमनी आदि ने आयोग के रवैए पर नाराजगी जताई है। जिन अभ्यर्थियों की फाइल रोकी गई है, उनकी संख्या 68 है।

रोजगार के सवाल पर युवाओं से किया संवाद

प्रयागराज। मोदी रोजगार दो अभियान के तहत आज युवा मंच की ओर से बुधवार को जीशान मार्केट, गोविन्दपुर में संवाद आयोजित किया गया। इसके अलावा ममफोर्डगंज, सलोरी, सोहबतियाबाद, कटरा सहित तमाम डेलीगेसियों व ग्रामीण अंचल में भी छात्रों व युवाओं से बड़े पैमाने पर जनसंपर्क कर रोजगार अधिकार हासिल करने के लिए जारी आंदोलन को सफल बनाने की अपील की गई। य्युवा मंच ने जिलाधिकारी को रिमाइंडर भेज कर पुनः रोजगार के सवाल पर बेमियादी धरना की अनुमति देने का आग्रह किया। संवाद में युवा मंच संयोजक राजेश सचान, अध्यक्ष अनिल सिंह, सीएमपी पूर्व अध्यक्ष करन सिंह परिहार, अमरेंद्र सिंह, इंजीनियर ईशान गोयल, इंजीनियर राम बहादुर पटेल, मनोज पटेल, रोहित सिंह सेंगर आदि रहे।

0 comments:

Post a Comment