Searching...
Sunday, March 28, 2021

अब पंचायत चुनाव के बाद नियुक्ति मिलने की उम्मीद, एलटी ग्रेड हिंदी और सामाजिक विज्ञान में ढाई हजार पदों पर फंसी हैं नियुक्तियां

अब पंचायत चुनाव के बाद नियुक्ति मिलने की उम्मीद, एलटी ग्रेड हिंदी और सामाजिक विज्ञान में ढाई हजार पदों पर फंसी हैं नियुक्तियां

प्रयागराज : एलटी ग्रेड हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान विषय के तकरीबन ढाई हजार चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति में पंचायत चुनाव का अड़ंगा लग सकता है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने से अभ्यर्थियों की नियुक्ति फंस सकती है। ऐसे में अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए अभी एक माह तक और इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए अब तक नहीं कराई है।


अभ्यर्थियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग  और माध्यमिक शिक्षा निदेशालय  की लेटलतीफी के कारण उनकी नियुक्ति फंसी है। अगर दोनों ही संस्थानों ने जरूरी औपचारिकताएं समय से पूरी कर ली होती तो होली से पहले उन्हें नियुक्ति मिल जाती। आयोग ने फरवरी की शुरुआत में हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान के सभी चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को भेज दी थीं। इसके बाद निदेशालय के स्तर से देर हुई।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय प्रयागराज की ओर से माध्यमिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ कार्यालय को अभ्यर्थियों से संबंधित विवरण भेजना था, जिसमें काफी हुई। इसके लिए अभ्यर्थियों को डिप्टी सीएम एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और माध्यमिक शिक्षा निदेशक से मिलकर उन्हें ज्ञापन देना पड़ा, तब जाकर चयनित अभ्यर्थियों का विवरण माध्यमिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ कार्यालय को भेजा गया।

0 comments:

Post a Comment