Searching...
Wednesday, March 10, 2021

एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों को राहत, ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए जल्द खुलेगा पोर्टल

एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों को राहत,  ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए जल्द खुलेगा पोर्टल 

 एलटी ग्रेड हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान विषय के तकरीबन ढाई हजार अभ्यर्थियों की नियुक्ति फंसी हुई है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग माह भर पहले इन सभी चयनितों की फाइलें शिक्षा निदेशालय को भेज चुका है।


प्रतियोगी मोर्चा के पदाधिकारियों ने लखनऊ जाकर माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय को समस्या बताई तो उन्होंने आश्वासन दिया कि ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए पोर्टल जल्द ही खोल दिया जाएगा। पदाधिकारियों ने बुधवार को डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से मिलने का समय मांगा है।

आयोग ने हिंदी विषय पुरुष एवं महिला वर्ग में चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें एक और दो फरवरी को शिक्षा निदेशालय प्रयागराज को भेज दी थी। इसके बाद छह फरवरी को सामाजिक विज्ञान पुरुष वर्ग की 737 एवं महिला वर्ग की 797 फाइलें भी शिक्षा निदेशालय को भेज दीं।

अब शिक्षा निदेशालय प्रयागराज को राजकीय इंटर कॉलेजों एवं चयनित अभ्यर्थियों का विवरण शिक्षा निदेशालय लखनऊ भेजना है। जब तक यह विवरण लखनऊ नहीं भेजा जाता है, तब तक चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग अटकी रहेगी और इस वजह से उनकी नियुक्ति फंसी रहेगी।

दरअसल, आयोग ने हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान के चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें शिक्षा निदेशालय को भेजने के बाद अन्य विषयों में औपबंधिक रूप से चयनित अभ्यर्थियों की भी कुछ फाइलें अलग-अलग चरणों में निदेशालय को भेजी हैं। ऐसे में शिक्षा निदेशालय को कॉलेजों एवं अभ्यर्थियों का विवरण भेजने में देर हो रही है।

शिक्षा निदेशक से मुलाकात के बाद प्रतियोगी मोर्चा के अध्यक्ष विक्की  खान और प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय ने बताया कि शिक्षा निदेशक के अनुसार पोर्टल तैयार हो चुका है। उन्होंने एक सप्ताह में काउंसलिंग शुरू कराने का आश्वासन दिया है।

0 comments:

Post a Comment