Searching...
Monday, March 22, 2021

एलटी ग्रेड : निदेशालय और आयोग के बीच घनचक्कर बने अभ्यर्थी, अभ्यर्थियों को मिला आश्वासन, आज निदेशालय को भेज दी जाएगी चयनितों की सूचना

एलटी ग्रेड : निदेशालय और आयोग के बीच घनचक्कर बने अभ्यर्थी, अभ्यर्थियों को मिला आश्वासन, आज निदेशालय को भेज दी जाएगी चयनितों की सूचना

प्रयागराज : एलटी ग्रेड हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान विषय के चयनित अभ्यर्थी माध्यमिक शिक्षा निदेशालय और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बीच घनचक्कर बने हुए हैं। नियुक्ति के लिए भटक रहे अभ्यर्थी सोमवार को भी आयोग और निदेशालय पहुंचे। आयोग से आश्वासन मिला कि 23 मार्च की शाम तक चयनितों के विवरण से संबंधित सॉफ्टकॉपी निदेशालय को भेज दी जाएगी और निदेशालय की ओर से अभ्यर्थियों को बताया कि सॉफ्टकॉपी मिलने के 48 घंटे के भीतर ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा।


एलटी ग्रेड हिंदी में चयनित तकरीबन 900 अभ्यर्थियों और सामाजिक विज्ञान पुरुष वर्ग में 737 और महिला वर्ग में 797 चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति फंसी हुई है। हालांकि आयोग ने डेढ़ माह पहले ही चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को भेज दी थीं, लेकिन निदेशालय ने 23 फरवरी को आयोग एक पत्र लिखकर अभ्यर्थियों के विवरण से संबंधित सॉफ्टकॉपी भी मांग ली। आयोग को सॉफ्टकॉपी ऑनलाइन माध्यम से भेजनी है। सॉफ्टकॉपी निदेशालय को मिलने के बाद अभिलेखों से उसका मिलान कराया जाएगा और फिर ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए पोर्टल खोला जाएगा। काउंसलिंग पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

साफ्टकॉपी के लिए अभ्यर्थी कई दिनों से आयोग के चक्कर लगा रहे हैं। साथ ही बार-बार निदेशालय जाकर भी पूछ रहे हैं कि उनकी काउंसलिंग कब शुरू होगी। सोमवार को प्रतियोगी मोर्चा के बैनर तले आयोग पहुंचे अभ्यर्थियों को उप सचिव एवं मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव ने आश्वासन दिया कि मंगलवार शाम तक सॉफ्टकॉपी निदेशालय को भेज दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पीसीएस-2020 की मुख्य परीक्षा के रिजल्ट की व्यस्तता के कारण सॉफ्टकॉपी भेजने में कुछ देर हो गई। सॉफ्टकॉपी मंगलवार को भेजे जाने का आश्वासन मिलने के बाद अभ्यर्थी निदेशालय पहुंचे तो अपर माध्यमिक शिक्षा निदेशक ( राजकीय) अंजना गोयल ने कहा कि सॉफ्टकॉपी मिलने के 48 घंटे के भीतर मिलान की प्रक्रिया पूरी कराकर ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा इस मौके पर मोर्चा अध्यक्ष विक्की खान, प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय समेत नितिन चौधरी, राहुल यादव, नागेंद्र तिवारी, धनंजय कुशवाहा, सत्यपाल, संतोष, योगेश्वर त्रिपाठी, रोहित कुमार, अखिलेश आनंद श्रीवास्तव , दिलीप कुमार आदि मौजूद रहे।

0 comments:

Post a Comment