Searching...
Sunday, March 7, 2021

एक और बाधा पार करते ही पूरा होगा रेलवे में नौकरी का ख्वाब, रेलवे में ग्रुप डी के पदों के लिए 15 मार्च से शुरू होगा दस्तावेज सत्यापन का कार्य

एक और बाधा पार करते ही पूरा होगा रेलवे में नौकरी का ख्वाब, रेलवे में ग्रुप डी के पदों के लिए 15 मार्च से शुरू होगा दस्तावेज सत्यापन का कार्य।

प्रयागराज : रेलवे में नौकरी का ख्वाब देख रहे युवाओं को बस एक और बाधा पार करनी है। यह बाधा पार करते ही 125 युवाओं को अगले एक-दो माह के अंदर रेलवे में नौकरी मिल जाएगी इन सभी की नियुक्ति रेलवे में ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर होगी क्योंकि दो वर्ष पूर्व शुरू हुई इस भर्ती प्रक्रिया में अब केवल डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन (दस्तावेज सत्यापन) का ही काम रह गया है। 


दरअसल रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) प्रयागराज की ओर से ग्रुप डी के 4571 रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए वर्ष 2018 में प्रक्रिया शुरू की गई। लिखित परीक्षा के बाद 26 मार्च से आठ अप्रैल 2019 तक डीएसए ग्राउंड सिविल लाइंस में शारीरिक दक्षता परीक्षा हुई। इस परीक्षा में बुलाए गए 14288 अभ्यर्थियों में से 8144 अभ्यर्थीगण क्वालीफाई घोषित हुए। इन सफल अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन होने के बाद 4571 पदों में से 485 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया ही शेष रह गई है। अब इन्हीं बचे हुए पदों में से 125 पद के लिए पूर्व में शारीरिक दक्षता परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों को आरआरसी कार्यालय में दस्तावेज सत्यापन के लिए 15 मार्च से 19 मार्च तक बुलाया गया है। इस दौरान दस्तावेज सत्यापन एवं चिकित्सा परीक्षण भी संबंधित अभ्यर्थियों का होगा। आरआरसी प्रयागराज के चेयरमैन अतुल मिश्र ने बताया कि दस्तावेज सत्यापन एवं चिकित्सा परीक्षण के लिए ई काल लेटर संबंधित अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को उनका नियुक्ति पत्र सौंप दिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment