Searching...
Sunday, March 28, 2021

जल्द जारी होंगे दो बड़ी परीक्षाओं के परिणाम, यूपीपीएससी पिछले एक सप्ताह में जारी कर चुका है दो अन्य प्रमुख परीक्षाओं के रिजल्ट

जल्द जारी होंगे दो बड़ी परीक्षाओं के परिणाम, यूपीपीएससी पिछले एक सप्ताह में जारी कर चुका है दो अन्य प्रमुख परीक्षाओं के रिजल्ट

अब आरओ और एआरओ परीक्षा 2016 और पीसीएस-2020 के अंतिम चयन परिणाम की बारी


प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पिछले एक सप्ताह दो बड़ी परीक्षाओं के अंतिम चयन परिणाम जारी किए और जल्द ही दो अन्य प्रमुख परीक्षाओं के अंतिम चयन परिणाम भी जारी किए जाने की तैयारी है। समीक्षा अधिकारी  (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ)-2016 का अंतिम चयन परिणाम होली बीतते ही जारी किया जा सकता है। वहीं, पीसीएस-2020 का इंटरव्यू आठ अप्रैल को पूरा रहा है और अप्रैल के मध्य तक परिणाम आने की संभावना है।



आयोग ने 24 मार्च को सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2019 का अंतिम चयन परिणाम जारी किया था। कुल 55 पदों के सापेक्ष 51 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया था इसके बाद आयोग ने 26 मार्च को सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2019 के तहत सहायक अभियंता के 648 पदों का परिणाम जारी किया था, जिसमें 580 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया था और सुयोग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण 68 पद खाली रह गए थे। इन दोनों प्रमुख परीक्षाओं के बाद अब आरओ/एआरओ-2016 औरपीसीएस-2020 के अंतिम चयन परिणाम की बारी है। 

सूत्रों के अनुसार आरओ/एआरओ-2016 का अंतिम चयन परिणाम लगभग तैयार किया जा चुका है। आयोग जल्द ही इस परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम जारी कर सकता है। आरओ/एआरओ के 361 पदों पर भर्ती होनी है। सामान्य चयन के 356 और विशेष (बैकलॉग) चयन के पांच पद हैं। इनमें आरओ/एआरओ के 303 पद हैं और बाकी पद राजकीय बचत में स्टेटिकल असिस्टेंट, महिला एवं बाल कल्याण में इंवेस्टिगेटर कम कंप्यूटर, बाट माप विभाग में इंवेस्टिगेटर कम कंट्रोलर, असिस्टेंट मलेरिया अफसर, जूनियर ऑडिटर जैसे विशेष योग्यता वाले हैं।

0 comments:

Post a Comment