Searching...
Tuesday, March 2, 2021

वेबसाइट के गलत नाम से अभ्यर्थी हुए परेशान, सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का मामला

वेबसाइट के गलत नाम से अभ्यर्थी हुए परेशान, सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का मामला

प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हजारों अभ्यर्थी वेबसाइट का नाम गलत होने से परेशान हैं। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने आवेदन के लिए नई वेबसाइट www. uphesc2021. co. in बनवाई थी। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जा रहे हैं तो पंजीकरण नहीं हो पा रहा। इस पर अभ्यर्थियों ने आयोग से शिकायत की। सचिव वंदना त्रिपाठी की ओर से मंगलवार को अभ्यर्थियों को सूचित किया गया है कि uphesc2021. co. in पर आवेदन के लिए पंजीकरण करें। www अंकित करने पर पोर्टल में आवेदन करने पर समस्या हो सकती है।



भर्ती की अर्हता को लेकर भी है नाराजगी

प्रयागराज : असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती में अर्हता को लेकर अभ्यर्थियों में नाराजगी है। अभ्यर्थियों का कहना है कि विज्ञापन संख्या 50 में उच्च शिक्षा विभाग ने वनस्पति विज्ञान एवं जन्तु विज्ञान से बायोटेक्नोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, माक्रोबायोलॉजी आदि को बाहर कर दिया है। जबकि विज्ञापन संख्या 47 में इन विषयों को वनस्पति एवं जन्तु विज्ञान में शामिल किया गया था। वहीं बायोकेमेस्ट्री मंक एलाइड के सभी विषयों के साथ वनस्पति व जन्तु विज्ञान को शामिल कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार समेत विभिन्न राज्यों के लोग सेवा आयोग में वनस्पति एवं जन्तु विज्ञान की भर्ती में एलाइड विषयों को स्थान दिया गया है। उच्च शिक्षा विभाग के इस निर्णय से एलाइड विषय के अर्हताधरी अभ्यर्थियों का नुकसान होगा। पर्यावरण विज्ञान को भी बाहर किए जाने से नाराजगी है।

प्राचार्य भर्ती के अभिलेख सत्यापन को बुलाया

प्रयागराज : उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में प्राचार्य भर्ती के लिए 8 से 25 मार्च तक अभिलेख सत्यापन के लिए बुलाए गए अभ्यर्थियों का ब्योरा वेबसाइट पर जारी कर दिया है। सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर एसएमएस से और ई-मेल पर भी सूचना भेजी गई है।

0 comments:

Post a Comment