Searching...
Monday, January 18, 2021

UPSSSC : 20 विश्वविद्यालयों ने समूह 'ग' के 1500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए भेजा प्रस्ताव, प्रस्ताव की खामियां दूर कराने में जुटा आयोग, तय प्रारूप पर भेजने का निर्देश

UPSSSC : 20 विश्वविद्यालयों ने समूह 'ग' के 1500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए भेजा प्रस्ताव, प्रस्ताव की खामियां दूर कराने में जुटा आयोग, तय प्रारूप पर भेजने का निर्देश

लखनऊ : प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में समूह 'ग' के रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही शुरू होने जा रही है। विश्वविद्यालयों ने समूह 'ग' के रिक्त पदों पर भर्ती संबंधी प्रस्ताव अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) को भेजना शुरू कर दिया है। 20 विश्वविद्यालयों ने 1,500 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा है।


यूपीएसएसएससी को विश्वविद्यालयों में समूह 'ग' के रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही पहली बार दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों सभी विभागों को समस्त रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही समयबद्ध ढंग से करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों, प्राविधिक विश्वविद्यालयों, चिकित्सा व विधि विश्वविद्यालयों ने भर्ती संबंधी प्रस्ताव आयोग को भेजना शुरू किया है। 20 विश्वविद्यालयों ने अपने भर्ती प्रस्ताव आयोग को भेजे हैं इन विश्वविद्यालयों से तय प्रारूप पर प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा गया है। अन्य विश्वविद्यालयों के भर्ती प्रस्तावों की खामियां इंगित करते हुए उसे भी तय प्रारूप पर भेजने को कहा गया है।

इन विश्वविद्यालयों ने भेजे भर्ती प्रस्ताव

राजर्षि टंडन मुक्त विवि में 23, जननायक चंद्रशेखर विवि बलिया में 35, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी में 98, संपूर्णानंद संस्कृत विवि वाराणसी में 54, सिद्धार्थ विवि कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर में 59, महात्मा ज्योतिव फुले रूहेलखंड विवि बरेली में 78, डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विवि अयोध्या में 83, प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भैया विवि प्रयागराज में 36, ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती उर्दू अरबी-फारसी विवि लखनऊ में 05, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विवि जौनपुर में 22, किंग जार्ज चिकित्सा विवि लखनऊ में 477, बुंदेलखंड विवि झांसी में 34, छत्रपति शाहू जी महराज विधि कानपुर में 86, चौधरी चरण सिंह विवि मेरठ में 31, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि में 27, डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि लखनऊ में 95, आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि कुमारगंज अयोध्या में 78, हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विवि कानपुर में 56, डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि लखनऊमें 06, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विवि गोरखपुर में 128 पद रिक्त हैं।

0 comments:

Post a Comment