Searching...
Tuesday, January 19, 2021

असिस्टेंट प्रोफेसर के 2016 पदों पर भर्ती को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने शिक्षा निदेशालय का किया घेराव

असिस्टेंट प्रोफेसर के 2016 पदों पर भर्ती को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने शिक्षा निदेशालय का किया घेराव

प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2016 पदों की अड़चनें दूर करते हुए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग को लेकर प्रतियोगी संघर्ष समिति के सदस्यों ने मंगलवार को शिक्षा निदेशालय में उच्च शिक्षा निदेशक कार्यालय का घेराव किया। निदेशक डॉ. अमित भारद्वाज की अनुपस्थिति में कार्यालय में ज्ञापन दिया गया।


समिति के अध्यक्ष डॉ. सौरभ कुमार सिंह का कहना है कि उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी ने 5 दिसंबर 2020 को 5 बिन्दुओं पर स्थिति स्पष्ट करने का अनुरोध निदेशक से किया था। लेकिन कोई जवाब नहीं दिया दिया जा रहा। सबसे बड़ी अड़चन क्षैतिज आरक्षण को लेकर है। संगीत विषय के दो पदों में यह साफ नहीं है कि रिक्त पद गायन में है, तबला या सितार में है।


शस्य और कृषि शस्य विज्ञान को लेकर भी भ्रम की स्थिति है। एक कॉलेज में हिन्दी व समाजशास्त्र की रिक्तियां दो बार दिखाई गई हैं जबकि चार महाविद्यालयों का नाम स्पष्ट नहीं है। जिससे विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। धर्मेंन्द्र सिंह, डॉ. मुकेश यादव, डॉ. शिव कुमार यादव, अमित त्रिपाठी, अनेश वर्मा आदि ने जल्द स्थिति साफ करने का अनुरोध किया है।

0 comments:

Post a Comment