Searching...
Sunday, January 3, 2021

खुद का सर्वर लगा 15 हजार भर्ती जल्द ही शुरू करेगा चयन बोर्ड

खुद का सर्वर लगा 15 हजार भर्ती जल्द ही शुरू करेगा चयन बोर्ड

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अपना अलग सर्वर लेने जा रहा

शिक्षकों के 15 हजार पदों के लिए दोबारा शुरू होंगे आवेदन

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड खुद का सर्वर लगाकर शिक्षकों के 15 हजार से अधिक पदों पद भर्ती करेगा। अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) 2020 भर्ती के 15508 पदों पर 29 अक्तूबर से ऑनलाइन आवेदन एनआईसी के सर्वर पर शुरू हुए थे।


अभ्यर्थियों की संख्या बहुत अधिक होने के कारण वेबसाइट 13 नवंबर को दो दिन के लिए क्रैश हो गई थी। बाद में विधिक अड़चनों के कारण 18 नवंबर को चयन बोर्ड ने विज्ञापन निरस्त कर दिया। बोर्ड ने 8 से 15 दिसंबर तक विज्ञान और जीव विज्ञान का अलग से अधियाचन मंगा लिया है।

दोबारा दिसंबर अंत तक विज्ञापन जारी होने का अनुमान था। लेकिन सर्वर की समस्या के कारण ही आवेदन शुरू नहीं हो पा रहे हैं। तकनीकी विशेषज्ञों ने एनआईसी की बजाय खुद के सर्वर पर आवेदन लेने का सुझाव दिया है।

चयन बोर्ड ने अलग सर्वर के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी जिसके पूरा होने के बाद आवेदन दोबारा शुरू होंगे। चार साल बाद शुरू होने जा रही चयन बोर्ड की चार दशक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए 10 लाख से अधिक बेरोजगारों के आवेदन करने की उम्मीद जताई जा रही है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई 2021 से पहले भर्ती पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

0 comments:

Post a Comment