Searching...
Tuesday, January 5, 2021

एलटी ग्रेड : निदेशालय को इस माह मिल जाएंगी चयनितों की फाइलें, यूपीपीएससी में ज्ञापन देने पहुंचे एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों को मिला आश्वासन

एलटी ग्रेड : निदेशालय को इस माह मिल जाएंगी चयनितों की फाइलें, यूपीपीएससी में ज्ञापन देने पहुंचे एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों को मिला आश्वासन

प्रयागराज : एलटी ग्रेड हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान विषय के चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें इस माह उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दी जाएंगी। मंगलवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में ज्ञापन देने पहुंचे अभ्यर्थियों को आयोग की मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव ने यह आश्वासन दिया।


हिंदी में एलटी ग्रेड के 1432 और सामाजिक विज्ञान में 1851 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन काफी पहले पूर हो चुका हैं, लेकिन अभ्यर्थियों की फाइलें माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को न भेजे जाने से उनकी नियुक्ति फंसी हुई है। मंगलवार को एलटी समर्थक मोर्चा के बैनर तले अभ्यर्थियों ने आयोग के मीडिया प्रभारी के माध्यम से अध्यक्ष को संबोधित ज्ञापन सौंपा। मीडिया प्रभारी ने अभ्यर्थियों को बताया कि दोनों विषयों में महिला वर्ग की फाइलें इसी सप्ताह शिक्षा निदेशालय को भेज दी जाएंगी और इन दोनों विषयों की पुरुष वर्ग की फाइलें 15 जनवरी तक निदेशालय को अवश्य भेज दी जाएंगी। औपबंधित रूप से रोकी गई सभी विषयों की फाइलों के निस्तारण का कार्य चल रहा है और यह काम भी इसी माह पूरा कर लिया जाएगा। ओवरएज हो चुके अभ्यर्थियों के बारे में मीडिया प्रभारी का कहना था कि इस बारे में फैसला हाईकोर्ट के अंतिम निर्णय के बाद ही लिया जाएगा। प्रतीक्षा सूची जारी किए जाने के मसले पर मीडिया प्रभारी ने कहा कि सभी विषयों के चयनित अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग हो जाने के बाद शासन से रिक्त पदों की सूची मंगाई जाएगी और सरकार के साथ विमर्श करने के बाद वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी।


कला विषय में अर्हता के विवाद पर बोले कि यूजीसी और एनसीटीई से दिशा-निर्देश मांगे गए हैं और इस बारे में रिमाइंडर भी भेजा गया है। ज्ञापन देने वालों विक्की खान, अनिल उपाध्याय, पवन तिवारी और संजय सिंह शामिल रहे।

0 comments:

Post a Comment