Searching...
Monday, January 4, 2021

SSC : एमटीएस, कांस्टेबल जीडी के पदों की भर्ती फरवरी, मार्च में, एमटीएस के लिए दो फरवरी, कांस्टेबल जीडी के लिए 25 मार्च से शुरू हो सकता है आवेदन

SSC : एमटीएस, कांस्टेबल जीडी के पदों की भर्ती फरवरी, मार्च में, एमटीएस के लिए दो फरवरी, कांस्टेबल जीडी के लिए 25 मार्च से शुरू हो सकता है आवेदन

प्रयागराज : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) अगले महीने फरवरी एवं मार्च में दो बड़ी भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकता है। आयोग फरवरी की शुरुआत में मल्टी टॉस्किंग स्टाफ (एमटीएस) के लगभग आठ हजार पदों और 25 मार्च को केंद्रीय सुरक्षा बल के लिए कांस्टेबल जीडी के 40 से 50 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा कर सकता है।


कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी वार्षिक कैलेंडर में एसएससी की इन दो पड़ी परीक्षाओं की घोषणा की गई है। कोरोना संकट के कारण परीक्षाओं का कार्यक्रम बदल जाने के बाद 2020 की दो बड़ी परीक्षाओं के लिए आवेदन 2021 में मांगा जा रहा है। वार्षिक कैलेंडर के हिसाब से एसएससी की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2020 के लिए दो फरवरी 2021 से 18 मार्च 2021 के बीच आवेदन लिया जाएगा आयोग की ओर से एमटीएस के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा एक से 20 जुलाई के बीच होगी। केंद्रीय सुरक्षा बलों के लिए कांस्टेबल जीडी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 मार्च 2021 से शुरू होगी। आवेदन 10 मई 2021 तक लिए जाएंगे। आयोग कांस्टेबल जीडी के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा दो से 25 अगस्त के बीच कराएगा कांस्टेबल जीडी के तहत एसएसबी, सीएपीएफ, सीआरपीएफ, असम राइफल्स, बीएसएफ सहित केंद्रीय सेवा के लिए सिपाही भर्ती होगी।



सेना में महिला पुलिस की भर्ती 18 से

लखनऊ। सेना में महिला पुलिस की भर्ती रैली 18 जनवरी से शुरू होगी और 30 तक चलेगी। मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी व उत्तराखंड के अभ्यर्थियों के लिए लखनऊ के आर्मी मेडिकल सेंटर एंड कॉलेज के स्टेडियम में भर्ती रैली का आयोजन होगा इस भर्ती के लिए अर्हता की विस्तृत जानकारी 27 जुलाई, 2020 की अधिसूचना में दी गई है। जानकारी वेबसाइट www.joinindianarmy. nic.in पर उपलब्ध है। इस भर्ती के लिए 27 जुलाई से 31 अगस्त तक पंजीकृत अभ्यर्थियों में 5573 यूपी व 325 उत्तराखंड के हैं।

0 comments:

Post a Comment