Searching...
Sunday, January 24, 2021

अभ्यर्थी बोले, असि. प्रोफेसर भर्ती में शामिल हो पर्यावरण विज्ञान, राज्यपाल को पत्र लिखकर की मांग, 2016 पदों पर होनी है भर्ती

अभ्यर्थी बोले, असि. प्रोफेसर भर्ती में शामिल हो पर्यावरण विज्ञान, राज्यपाल को पत्र लिखकर की मांग, 2016 पदों पर होनी है भर्ती

प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2016 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है इसके लिए 46 विषयों के पाठ्यक्रम भी रिवाइज कर दिए गए हैं, लेकिन इनमें पर्यावरण विज्ञान विषय को शामिल नहीं किया गया है। यह दावा पर्यावरण विज्ञान के छात्रों का है और उन्होंने राज्यपाल को पत्र भेजकर इस विषय को भी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में शामिल किए जाने की मांग की है।


हालांकि उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर की नई भर्ती का विज्ञापन अभी जारी नहीं किया है। लेकिन, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर पूर्व में हुई भर्तियों में पर्यावरण विज्ञान विषय को शामिल नहीं किया गया था अभ्यर्थियों राज्यपाल को लिखे पत्र में मांग की है कि पर्यावरण विज्ञान को असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में एक विषय के रूप में अथवा वनस्पति विज्ञान/वनस्पति शास्त्र और जंतु विज्ञान/जंतु शास्त्र के विषयों से संबंधित विषय/सह विषय के रूप में स्वीकृति प्रदान की जाए।

अभ्यर्थियों का कहना है कि पर्यावरण विज्ञान विषय को एकल विषय के रूप में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से भी वर्षों पहले मान्यता प्रदान की जा चुकी है।


0 comments:

Post a Comment