Searching...
Monday, January 11, 2021

औपबंधिक चयनितों को मिला अंतिम मौका, यूपीएचईएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनित अभ्यर्थियों से 19 जनवरी तक मांगे गए अभिलेख

औपबंधिक चयनितों को मिला अंतिम मौका, यूपीएचईएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनित अभ्यर्थियों से 19 जनवरी तक मांगे गए अभिलेख

प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर औपबंधिक यानी प्रोविजनल रूप से चयनित अभ्यर्थियों को 19 जनवरी तक अपने अभिलेख उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) को उपलब्ध कराने हैं यह निर्णय सोमवार को हुई आयोग की बैठक में लिया गया। अभ्यर्थियों के लिए यह अंतिम अवसर है। अभिलेख जमा न करने पर संबंधित अभ्यर्थी का चयन स्वतः समाप्त समझा जाएगा।


विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इनमें से 34 विषयों के अभ्यर्थियों की काउंसलिं हो चुकी है और उन्हें नियुक्ति भी मिल चुकी है। वहीं, शिक्षाशास्त्र विषय की काउंसलिंग चल रही है। बहुत से चयनित अभ्यर्थियों ने अपने जरूरी अभिलेख आयोग को उपलब्ध नहीं कराए थे, सो उनकी फाइलें आयोग ने रोक ली थीं। ऐसे अभ्यर्थियों को अपने अभिलेख जमा करने के लिए कई मौके दिए गए और इस बार अंतिम अवसर दिया गया है।

इनमें से कई अभ्यर्थियों को चयन दूसरी जगह हो चुका है। वहीं, अन्य कारणों से भी कई अभ्यर्थियों ने अपने अभिलेख जमा नहीं किए हैं अगर 19 जनवरी तक औपबंधिक रूप से चयनित अभ्यर्थियों ने अपने अभिलेख आयोग को उपलब्ध नहीं कराए तो उनका चयन स्वतः समाप्त समझा जाएगा। इसके बाद रिक्त पदों पर भर्ती के लिए वेटिंग लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों का नंबर आ जाएगा। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार औपबंधिक रूप से चयनित जिन अभ्यर्थियों ने आयोग को अब तक अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए हैं, उनके नाम की लिस्ट आयोग के पोर्टल एवं वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

0 comments:

Post a Comment