Searching...
Monday, January 11, 2021

यूपीपीएससी ने जारी किया प्रवक्ता हिंदी एवं भौतिक विज्ञान का रिजल्ट, क्लिक करके देखें चयनितों की सूची।

यूपीपीएससी ने जारी किया प्रवक्ता हिंदी एवं भौतिक विज्ञान का रिजल्ट, क्लिक करके देखें चयनितों की सूची।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ शिक्षा सेवा (पुरुष संवर्ग) के तहत राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता हिंदी एवं भौतिक विज्ञान के 12 पदों पर चयन हुआ है। इनमें प्रवक्ता हिंदी के पांच और प्रवक्ता भौतिक विज्ञान के सात पद शामिल हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को प्रवक्ता के पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। 


प्रवक्ता हिंदी के पांच पदों में तीन पद अनारक्षित, दो पद अन्य पिछड़ा वर्ग और एक पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। प्रवक्ता हिंदी में सच्चिदानंद पांडेय, दिवाकर दूबे, आशीष कुमार पांडेय, सोने लाल एवं सुनील कुमार यादव का चयन हुआ है। वहीं, प्रवक्ता भौतिक विज्ञान के सात पदों में तीन पद अनारक्षित और दो-दो पर अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। प्रवक्ता भौतिक विज्ञान में गणेश कुमार, हिमांशु मिश्र, दीप कुमार, प्रदीप कुमार, अनिल कुमार पांडेय, कपिल देव यादव एवं कमलेश कुमार चौरसिया का चयन हुआ है।


एसटी के पदों को एससी में बदलने की मांग : 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के अनुसूचित जाति वर्ग के अभ्यर्थियों ने अनुसूचित जनजाति के 1133 पदों को एससी में बदले जाने की मांग की है। इन अभ्यर्थियों ने सोमवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर एक ज्ञापन उप सचिव बेसिक शिक्षा परिषद अनिल कुमार को सौंपा।

0 comments:

Post a Comment