Searching...
Wednesday, January 6, 2021

एडेड माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीजीटी, प्रवक्ता संस्कृत के 735 पदों का परिणाम घोषित

एडेड माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीजीटी, प्रवक्ता संस्कृत के 735 पदों का परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक शक्षिक (टीजीटी) संस्कृत एवं प्रवक्ता संस्कृत के 735 पदों का परिणाम लगभग दो वर्ष बाद घोषित कर दिया है। चयन बोर्ड की ओर से जारी परिणाम में टीजीटी संस्कृत के 587 एवं प्रवक्ता संस्कृत के 148 पद शामिल हैं। चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर की ओर से जारी परिणाम में टीजीटी संस्कृत एवं प्रवक्ता संस्कृत के पदों का पैनल, मेरिट एवं कटऑफ जारी किया गया है।

चयन बोर्ड की ओर से जारी परिणाम में कहा गया है कि ओबीसी, एससी, एसटी के ऐसे अभ्यर्थी जो मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं, उन्हें सामान्य श्रेणी की संस्था की वरीयता का ऑनलाइन विकल्प देने के लिए छह से 13 जनवरी के बीच का समय दिया गया है। वरीयता ऑनलाइन भरने का लिंक चयन बोर्ड की वेबसाइट 222.ह्वश्चह्यद्गह्यह्यड्ढ.शह्म्द्द पर उपलब्ध है। इस वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी अपनी वरीयता भर सकते हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से  प्रवक्ता संस्कृत एवं टीजीटी संस्कृत की परीक्षा क्रमश: दो फरवरी एवं नौ मार्च को हुई र्थी।

टीजीटी एवं प्रवक्ता के परिणाम घोषित होने के बाद चयन बोर्ड की ओर से 21 सितंबर से 22 अक्तूबर के बीच इन पदों के लिए साक्षात्कार कराया गया। साक्षात्कार के बाद चयन बोर्ड ने प्रवक्ता संस्कृत एवं टीजीटी संस्कृत विषय का पैनल, मेरिट सूची एवं कटऑफ जारी कर दिया है। चयन बोर्ड की ओर से जारी परिणाम में टीजीटी के 587 पदों में 552 पद पुरुष एवं 35 पद महिला अभ्यर्थियों के हैं जबकि प्रवक्ता के 148 पदों में 125 पद पुरुष एवं 16 पद महिला अभ्यर्थियों के हैं।


0 comments:

Post a Comment