Searching...
Monday, January 4, 2021

वीडीओ भर्ती की नियुक्ति को लेकर यूपीएसएसएससी व सीएम आवास के पास अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

वीडीओ भर्ती की नियुक्ति को लेकर यूपीएसएसएससी व सीएम आवास के पास अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) पद पर नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित अभ्यर्थियों ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास के पास प्रदर्शन किया। भारी संख्या में पुलिस बल के कारण यह आगे नहीं बढ़ सके। हल्का बल प्रयोग करते हुए पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर ईको गार्डेन भेज दिया। इन अभ्यर्थियों का चयन और अंतिम परिणाम आने के 16 माह बाद भी इनकी नियुक्ति प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ रही है।


यूपीएसएसएससी कार्यालय पर भी किया था प्रदर्शन:
इससे पहले सुबह चयनित अभ्यर्थियों ने गोमती नगर, पिकअप भवन स्थित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) कार्यालय परिसर में जमा हुए और प्रदर्शन किया। यहां पुलिस द्वारा हटाए जाने पर यह सभी मुख्यमंत्री आवास के पास पहुंच गए और अपनी नियुक्ति की मांग बुलंद की। 

अभ्यर्थियों ने बताया कि तीन पदों (ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी व समाज कल्याण पर्यवेक्षक) के लिए प्रतियोगी परीक्षा दिसम्बर 2018 में हुई। अगस्त 2019 को परिणाम आया । इसके बाद आयोग को चयनित अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन कर विभाग को सूची भेज देनी थी। ऐसा न होकर फरवरी 2020 तक हर माह दस्तावेज सत्यापन का कार्यक्रम प्रकाशित और निरस्त होता रहा। 1553 छात्रों के अभिलेख सत्यापन के लिए सूची जारी हुई। अब आयोग द्वारा अंतिम परिणाम आने के 10 माह बाद एसआईटी द्वारा पुन: जांच कराए जाने तक भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। अभ्यर्थियों ने सरकार से जल्द से जल्द नियुक्ति दिए जाने की मांग की है।

0 comments:

Post a Comment