Searching...
Saturday, January 2, 2021

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती जल्द, सात जनवरी 2021 को एजेंसी का चयन

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती जल्द, सात जनवरी 2021 को एजेंसी का चयन

प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। इसके लिए सात जनवरी को एजेंसी की चयन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। चयनित एजेंसी के माध्यम से विज्ञापन, लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और परिणाम जारी करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को उच्च शिक्षा निदेशालय से असिस्टेंट प्रोफेसर के 2016 पदों का अधियाचन मिल चुका है। कुल 47 विषयों में इन पदों पर भर्ती होनी है।



आयोग एजेंसी के माध्यम से विज्ञापन, परीक्षा और परिणाम संबंधी प्रक्रिया पूरी करता है। आयोग ने एजेंसी चयन के लिए पिछले साल 18 नवंबर से दो दिसंबर तक आवेदन आमंत्रित किए थे। लेकिन, इसके लिए आयोग ने जो विज्ञापन जारी किया था, उसमें असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का भी जिक्र किया गया था जबकि उस वक्त एमएलसी चुनाव की आचार संहिता लागू थी। ऐसे में विज्ञापन को लेकर विवाद हो गया और आयोग को एजेंसी चयन के लिए दोबारा विज्ञापन जारी करना पड़ा।

दूसरी बार नौ दिसंबर 2020 से 24 दिसंबर 2020 तक आवेदन मांगे गए थे। इसमें उन एजेंसियों से निविदाएं आमंत्रित की गईं थीं, जो आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन प्राप्त कर सकें, आवेदकों की लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और इसके बाद परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया पूरी कर सकें। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार मुहरबंद लिफाफे में प्राप्त निविदा सात जनवरी को दोपहर 12 बजे खोली जाएगी। उस वक्त एजेंसी संचालकों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। एजेंसी का चयन होने के बाद आयोग के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी करने का रास्ता साफ हो जाएगा।

0 comments:

Post a Comment