Searching...
Thursday, October 1, 2020

सचिवालय के रिक्त पदों पर चयन के लिए मांगे गए ऑनलाइन आवेदन

सचिवालय के रिक्त पदों पर चयन के लिए मांगे गए ऑनलाइन आवेदन




लखनऊ : विधान परिषद सचिवालय में वृत्त लेखक एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के रिक्त पदों पर चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। दोनों संवर्गों के रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए विस्तृत विज्ञापन परिषद के वेबसाइट पर उपलब्ध है।


विधान परिषद के विशेष सचिव देवेन्द्र गुप्ता ने बताया कि विधान परिषद सचिवालय द्वारा विज्ञापन प्रकाशित करने के बाद वृत्त लेखक के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के संबंध में यह निर्णय लिया है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद से इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ यदि कोई अभ्यर्थी सीबीएसई /आईसीएसई बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण किया है या फिर माध्यमिक शिक्षा परिषद से इंटरमीडिएट परीक्षा के समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की है, वह वृत्त लेखक के पद पर आवेदन कर सकता है।




उन्होंने बताया कि परिषद सचिवालय ने सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए निर्धारित 'ओ लेवल की समकक्षता के संबंध में भी निर्णय लिया है कि निम्न उपाधियों, जिनमें किसी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में डिप्लोमा हो या डिग्री या फिर ऐसे संस्थानों से कम्प्यूटर में उच्च योग्यताधारी अर्थात ग्रेजुएशन या उच्च डिग्री में पृथक विषयके रूप में कम्प्यूटर साइंस विषय लेकर डिग्री हासिल की हो। वह अभ्यर्थी सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि वृत्त लेखक एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment