Searching...
Friday, October 2, 2020

UPPSC ACF RFO Mains Exam Dates 2019 : यूपीपीएससी एसीएएफ और आरएफओ की मुख्य परीक्षा 15 अक्टूबर से

UPPSC ACF RFO Mains Exam Dates 2019 : यूपीपीएससी एसीएएफ और आरएफओ की मुख्य परीक्षा 15 अक्टूबर से।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने संशोधन के बाद सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) एवं क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) सेवा (मुख्य परीक्षा)-2019 की तारीखों की घोषणा कर दी है। मुख्य परीक्षा 15 से 29 अक्तूबर तक दो पालियों में आयोजित की जायेगी। पहली पाली सुबह 9.30 से 12.30 बजे एवं दूसरी पाली दोपहर 2 से 5 बजे तक होगी केवल सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र अवधि सुबह 9.30 से पूर्वान्ह 11.30 बजे और सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रथन पत्र की अवधि 2.30 बजे 4.30 बजे तक होगी। 


आयोग की तरफ बताया गया कि अपरिहार्य कारणों की वजह से जगह में बदलाव किया गया है। अब जनपद लखनऊ के स्थान पर जनपद प्रयागराज(जिला कोड- 03) में आयोजित की जायेगी। आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर परीक्षा कार्यक्रम अपलोड कर दिया गया है।

एसीएफ और आरएफओ की मुख्य परीक्षा के अन्तर्गत 15 अक्तूबर का प्रथम पाली सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र और द्वितीय पाली में सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा होगी। 16 को पहली पाली में सामान्य हिन्दी एवं निबंध, 17 को प्रथम पाली में पर्यावरण विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र, द्वितीय पाली में द्वितीय प्रश्न पत्र, 18 को पहली पाली में वानिकी प्रथम प्रश्न पत्र, दूसरी पाली में द्वितीय प्रश्न प्रश्न पत्र, 19 को पहली पाली कृषि विज्ञान, कृषि इंजीनियरिंग एवं उद्यान विज्ञान का प्रथम प्रश्न पत्र एवं दूसरी पाली में द्वितीय प्रश्न पत्र, 20 को पहली पाली वनस्पति विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र, दूसरी पाली में द्वितीय प्रश्न पत्र, 21 को दोनो पालियों में  प्राणि विज्ञान का प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र, 22 को भौतिक विज्ञान का प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र, 23 को दोनो पालियों में गणित प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र, 26 को दोनो पालियों में भू-विज्ञान प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र, 27 को दोनो पालियों में रसायन विज्ञान एवं रसायन इंजीनियरिंग का प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र, 28 को दोनो  पालियों में पशुपालन एवं पशु चिकित्सा विषय का प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र एवं 29 अक्तूबर को पहली और दूसरी पाली में सिविल इंजीनियरिंग एवं यांत्रिक इंजीनियरिंग में प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र होगा।

0 comments:

Post a Comment