Searching...
Wednesday, October 7, 2020

UPPSC : सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट जल्द होगा जारी, अभ्यर्थियों को मिला आश्वासन

UPPSC : सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट जल्द होगा जारी, अभ्यर्थियों को मिला आश्वासन।

आश्वासन : कला विषय में महिला शाखा की 144 चयनितों की निदेशालय भेजी गई फाइल, रिजल्ट समेत कई मांगों को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने किया आयोग पर प्रदर्शन।

प्रयागराज : लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड) भर्ती 2018 के सामाजिक विज्ञान विषय का रिजल्ट घोषित किए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रतियोगी छात्रों ने आयोग पर प्रदर्शन किया। इस दौरान आयोग के मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव ने प्रदर्शनकारी छात्रों से वार्ता कर आश्वासन दिया कि सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट घोषित किए जाने की तैयारी चल रही है। जल्द ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। 


एलटी समर्थक मोर्चा के संयोजकविकी खान के नेतृत्व में सैकड़ों प्रतियोगी छात्रों ने आयोग पर धरना दिया। इस दौरान आयोग के सामने काफी संख्या में पुलिस मौजूद रही। विक्की खान ने बताया कि आयोग की ओर से जानकारी दी गई कि कला विषय से संबंधित महिला वर्ग में अर्हता धारी चयनित 114 छात्राओं की फाइल मंगलवार को भेज दी गई है। पुरुष वर्गकी फाइल भी गुरुवार को भेज दी जाएगी। डिग्री विवाद संबंध में विशेषज्ञों की कमेटी गठित कर दी गई है। मीडिया प्रभारी ने विक्की खान से वार्ता में यह आश्वस्त किया कि सभी विषयों की काउंसिलिंग समाप्त होते ही प्रतीक्षा सूची जारी कर दी जाएगी।


एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में जारी होगी प्रतीक्षा सूची।

प्रयागराज :  राजकीय इंटर कॉलेजों के लिए सहायक अध्यापक (एलटी ग्रेड) भर्ती में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से प्रतीक्षा सूची जारी की जाएगी। एलटी ग्रेड प्रतियोगी छात्रों को यह आश्वासन आयोग के मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव ने दिया। प्रतियोगी छात्र एलटी ग्रेड सामाजिक विज्ञान का परिणाम घोषित करने, कला विषय के चयनितों की फाइल लोक सेवा आयोग से शिक्षा निदेशालय भेजने, काउंसलिंग में छात्रों के इनवैलिड रोल नंबर एवं एलटी ग्रेड में प्रतीक्षा सूची जारी करने की मांग को लेकर आयोग का घेराव कर रहे थे। 

कला में 114 महिला चयनितों की फाइल निदेशालय भेजी : आयोग के प्रतिनिधि ने बताया कि परिणाम तैयार करने का काम तेजी से चल रहा है। एलटी ग्रेड कला में 114 महिला वर्ग के चयनितों की फाइल शिक्षा निदेशालय भेज दी गई है। पुरुष वर्ग की फाइल भी जल्द भेज दी जाएगी। जिन अभ्यर्थियों की डिग्री को लेकर विवाद है, आयोग उसके लिए विशेषज्ञों की कमेटी गठित कर दी गई है। रिपोर्ट आते ही आते ही आयोग फैसला लेगा।

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा-2018 : 114 कला अभ्यर्थियों की फाइल निदेशालय पहुंची।

 
प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा-2018 के तहत कला विषय में चयनित 114 अर्ह महिला अभ्यर्थियों की फाइल बुधवार को निदेशालय भेज दी है, जबकि पुरुष वर्ग के चयनितों की फाइल गुरुवार को भेजी जा सकती है। यह दावा एलटी समर्थक मोर्चा के संयोजक विक्की खान ने किया है। मोर्चा के बैनर तले अभ्यर्थियों ने बुधवार को आयोग पर प्रदर्शन करके समाजशास्त्र का रिजल्ट जारी करने की मांग की। अधिकारियों से डिग्री विवाद में फंसी कला विषय के चयनितों की फाइल निदेशालय भेजने का अनुरोध किया था। विक्की ने कहा कि आयोग के अधिकारियों ने महिला चयनितों की फाइल निदेशालय भेजने की बात कही है। साथ ही समाजिक विज्ञान का रिजल्ट जल्द घोषित करने का आश्वासन दिया है। कहा कि वादे के अनुरूप अगर शीघ्र कार्रवाई न हुई तो अभ्यर्थी रिजल्ट व नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलन तेज करेंगे।

0 comments:

Post a Comment