Searching...
Tuesday, October 6, 2020

एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों ने मांगा सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट

एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों ने मांगा सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत हिंदी और सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट जारी करने का निर्णय तो ले लिया, लेकिन अब तक केवल हिंदी विषय का ही रिजल्ट जारी किया गया है। एलटी समर्थक मोर्चा के बैनर तले अभ्यर्थियों ने मंगलवार को आयोग में ज्ञापन देकर सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट शीघ्र जारी करने की मांग की और कई अन्य मुद्दे भी उठाए। वहीं, कला विषय के अभ्यर्थियों ने आयोग में प्रदर्शन कर डिग्री को लेकर चल रहे विवाद पर शीघ्र निर्णय लेने की मांग की, ताकि चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल सके।


युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि ललित कला की डिग्री को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। देश के कोने-कोने में शिक्षक पद पर भर्ती के लिए यह डिग्री मान्य है। 


अभ्यर्थियों ने मांग की कि आयोग तत्काल इस पर निर्णय ले और माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को इससे अवगत कराए, ताकि कला के चयनित अभ्यर्थी ऑनलाइन काउंसलिंग में शामिल हो सकें और उन्हें कॉलेज आवंटित किए जा सकें। प्रदर्शन में सुनील भारती, सुनीता गौतम, अनीता भारती, वैशाली मोहन, आशी मिश्रा, सविता चौधरी, अमिता सिंह, राजू पाल, शिव शंकर आदि शामिल रहे।


दूसरी ओर, एलटी समर्थक मोर्चा के बैनर तले विक्की खान, शेर सिंह, अनिल उपध्याय, पंकज कुमार एवं उदय यादव ने आयोग में ज्ञापन देकर समाजिक विज्ञान का रिजल्ट देने की मांग की। साथ ही कला विषय के अभ्यर्थियों की फाइलों पर तत्काल निर्णय लेने, अन्य विषयों में चयनित अभ्यर्थियों की विभिन्न कारणों से रोकी गईं फाइलों पर निर्णय लेकर निदेशालय को अवगत कराने और एलटी जीआईसी के सभी 15 विषयों की प्रतीक्षा सूची के बारे में निर्णय लेने की मांग की। अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग इन चार बिंदुओं पर शीघ्र निर्णय ले, क्योंकि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में अभी कई विषयों के साक्षात्कार बाकी हैं और इससे अभ्यर्थियों के लिए चयन के अवसर बढ़ेंगे।

0 comments:

Post a Comment