Searching...
Sunday, October 4, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती का विज्ञापन जल्द

असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती का विज्ञापन जल्द

 प्रयागराज : असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग चार साल बाद अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) 90 डिग्री कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के खाली पदों पर भर्ती कराने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है।

 माना जा रहा हैकि आयोग दशहरा से पहले 25 अक्टूबर तक विज्ञापन जारी कर देगा। उच्च शिक्षा निदेशालय से 44 विषयों में मिले 2016 पदों के अधियाचन का विज्ञापन निकालने के लिए एजेंसी तय की जा रही है।


उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने एडेड डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती का विज्ञापन 2016 में निकाला था। विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों के 1150 पदों की भर्ती निकाली गई थी। वर्तमान समय एडेड डिग्री कालेजों में अलग-अलग विषय के करीब 4500 पद खाली हैं। शासन से निदेशालय को 3900 पदों की भर्ती का अधियाचन जारी करने की स्वीकृति मिली है। इसके तहत प्रथम चरण में 2016 पदों पर भर्ती का अधियाचन जारी हुआ है।


आरक्षण के चलते रुकी थी भर्ती

उच्च शिक्षा निदेशालय ने 12 अगस्त को 1303 पदों का अधियाचन उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को भेजा था। क्षैतिज आरक्षण की स्थिति स्पष्ट न होने से भर्ती रुकी। आरक्षण की स्थिति स्पष्ट करने पर निदेशालय ने पदों की संख्या बढ़ाकर अधियाचन पुन: आयोग को भेज दिया। आयोग विज्ञापन संख्या 50 के तहत भर्ती कराएगा।

0 comments:

Post a Comment