Searching...
Saturday, April 23, 2022

UPSSSC JE Answer Key : उत्तर प्रदेश जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, ऐसे डाउनलोड करें

UPSSSC JE Answer Key : उत्तर प्रदेश जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, ऐसे डाउनलोड करें

UPSSSC JE Answer Key: उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आयोग की ओर से जारी की गई उत्तर कुंजी अंतरिम है। इस पर आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा दी गई है।



UPSSSC JE Answer Key: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने जूनियर इंजीनियर, फोरमेन और संगणक भर्ती के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी को जारी कर दिया है। उत्तर कुंजी सभी समूह के प्रश्न-पत्रों के लिए जारी की गई है। यह अब ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह उत्तर कुंजी को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। 


UPSSSC JE Answer Key: आपत्ति दर्ज कराने की मिलेगी सुविधा
उम्मीदवार इश बात का ध्यान रखें कि आयोग की ओर से जारी की गई उत्तर कुंजी अंतरिम है। इस पर आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा दी गई है। जो भी उम्मीदवार ऐसा करना चाहते हैं, वह 28 अप्रैल, 2022 तक UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। दर्ज कराई गई आपत्तियों पर समीक्षा के बाद एक अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। इसी पर परिणाम भी आधारित होंगे। 

UPSSSC JE Answer Key: भर्ती का विवरण
इस भर्ती के माध्यम से कुल कुल 1477 योग्य उम्मीदवारों का चयन होगा। चयनित उम्मीदवारों को आयोग के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिक/मैकेनिकल), जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (वाटर), जूनियर इंजीनियर (प्रिंटिंग ओवरसियर), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) जूनियर इंजीनियर (कृषि इंजीनियरिंग), जूनियर टेलीविजन इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रिकल जूनियर इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल फोरमैन-क्लास -1, जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल), जूनियर इंजीनियर और कंप्यूटर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

UPSSSC JE Answer Key: कैसे चेक करें उत्तर कुंजी?

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के उत्तर कुंजी को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। 

◆ सबसे पहले UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

◆ अब होम पेज पर दिखाई दे रहे संबधित परीक्षा की उत्तर कुंजी से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

◆ अब मांगी जा रही जानकारी जैसे पंजीयन संख्या और जन्मतिथि आदि को दर्ज करें और सबमिट करें।

◆ अब उत्तर कुंजी प्रदर्शित हो जाएगी।

◆ उत्तर का मिलान करें और जरूरत पड़ने पर आपत्ति दर्ज कराएं।

0 comments:

Post a Comment