Searching...
Thursday, April 21, 2022

UPSSSC : पूर्ति निरीक्षक के पदों पर आवेदन 22 अप्रैल से

UPSSSC : पूर्ति निरीक्षक के पदों पर आवेदन 22 अप्रैल से

लखनऊ : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सम्मिलित प्रवर अवर वर्ग सहायक पूर्ति निरीक्षक के 76 पदों पर भर्ती के लिए गुरुवार को आवेदन मांगा है। आवेदन शुक्रवार से 15 मई तक लिए जाएंगे।।


UPSSSC Recruitment 2022 : सहायक व खाद्य एवं रशद विभाग में पूर्ति निरीक्षक भर्ती को लेकर अहम नोटिस जारी

UPSSSC Assistant and Supply Inspector Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने सहायक व खाद्य एवं रशद विभाग पूर्ति निरीक्षक भर्ती को लेकर अहम नोटिस जारी किया है। यूपीएसएसएससी के नोटिस के अनुसार, विज्ञापन संख्या-03/परीक्षा/2022, सम्मिलित प्रवर/अवर वर्ग सहायक, पूर्ति सहायक, पूर्ति निरीक्षक मुख्य परीक्षा के तहत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ के नियंत्रणाधीन प्रवर वर्ग सहायक के 11 पद, अवर वर्ग सहायक के 20 पद व खाद्य तथा रशद विभाग में पूर्ति निरीक्षक के 45 यानी कुल 76 पदों पर चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 अप्रैल 2022 से आमंत्रित किए गए हैं।

इस भर्ती विज्ञापन के पृष्ठ संख्या 6 के बिन्दु संख्या -4.1 में मामूली संशोधन किया गया है जिसके अनुसार, "यदि अभ्यर्थी एक से अधिक पदों के लिए वांछित अर्हता धारण करता है या  करती है तथा एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने का इच्छुक है, तो अभ्यर्थी द्वारा अपनी शैक्षिक अर्हता के  अनुसार, विज्ञापित पदों के लिए अलग-अलग आवेदन किया जाएगा। उसके अनुसार ही शुल्क भुगतान किया जाएगा। लिखित परीक्षा के आधार पर योगय पाए गए अभ्यर्थियों से चयन प्रक्रिया के अगले चरण दस्तावेज सत्यापन के समय पदों की वरीयता ली जाएगी।

यूपीएसएसएससी की इस भर्ती में 22 अप्रैल से 15 मई 2022 तक आवेदन लिए जाएंगे। इसके लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में शामिल होने वाले ही पात्र होंगे। इसमें लखनऊ के नियंत्रण वाले प्रवर वर्ग सहायक के 11 पद, अवर वर्ग सहायक के 20 पद व खाद्य रसद विभाग के अधीन पूर्ति निरीक्षक के 45 पद हैं। 

आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री के मुताबिक आवेदन लेने की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू होगी और अंतिम तिथि 15 मई है। आवेदन में संशोधन की तिथि 19 मई रखी गई है।

आवेदन आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर लिए जाएंगे। इसके अलावा अन्य किसी तरह के आवेदन स्वीकार नही होंगे। आवेदन संबंधी सभी जानकारियां वेबसाइट पर दी गई हैं। सभी वर्गों के लिए ऑनलाइन शुल्क 25 रुपये रखा गया है। आवेदन के लिए 21 से 40 वर्ष की आयु वाले पात्र होंगे। आरक्षण व्यवस्था के आधार पर आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

0 comments:

Post a Comment