Searching...
Saturday, April 9, 2022

UPPSC : पहली बार दो चरणों में होगी स्टाफ नर्स परीक्षा

UPPSC : पहली बार दो चरणों में होगी स्टाफ नर्स परीक्षा


प्रयागराज : स्टाफ नर्स (पुरुष) प्रारंभिक परीक्षा 2017 प्रदेश के दो जिलों प्रयागराज और लखनऊ के 38 केंद्रों में 10 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। पहली बार यह परीक्षा दो चरणों (प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा) में आयोजित की जाएगी। इससे पूर्व एक चरण में परीक्षा होती थी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने भर्ती परीक्षाओं में पारदर्शिता के लिए यह निर्णय लिया है।


स्टाफ नर्स की परीक्षा अब तक एक चरण में होती थी, लेकिन अब आयोग ने इसमें बड़ा परिवर्तन किया है। पहली बार प्रारंभिक और लिखित परीक्षा के माध्यम से स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती की जाएगी। रविवार को होने जा रही प्रारंभिक परीक्षा के लिए तकरीबन 18 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा एक सत्र में सुबह 11 से अपराह्न एक बजे तक आयोजित की जाएगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टाफ नर्स (पुरुष) के 558 पदों पर भर्ती के लिए मूल विज्ञापन 12 जनवरी 2017 को जारी किया गया था।

आवेदन की अंतिम तिथि 20 मार्च 2017 थी। चयन प्रक्रिया को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। अंबुज कुमार एवं अन्य बनाम उत्तर प्रदेश राज्य एवं अन्य में पारित आदेश द्वारा चयन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी।

0 comments:

Post a Comment