Searching...
Saturday, April 16, 2022

पीसीएस-22 के आवेदन से वंचित हजारों अभ्यर्थी, पांच लाख से अधिक ने किया आवेदन

पीसीएस-22 के आवेदन से वंचित हजारों अभ्यर्थी, पांच लाख से अधिक ने किया आवेदन

प्रयागराज : सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन शनिवार को समाप्त हो गए। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का सर्वर पिछले कुछ दिनों से डाउन होने के कारण हजारों छात्र आवेदन से वंचित रह गए।। बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आयोग को ई-मेल भेजकर आवेदन की तिथि बढ़ाने का अनुरोध किया है।


एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के सचिव जगदीश को शनिवार को ज्ञापन सौंपा और रजिस्ट्रेशन पोर्टल पुन: बहाल करने का अनुरोध किया ताकि जो छात्र आवेदन नही कर पाएं हैं वे आवेदन कर सकें। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) ने भी शनिवार को आयोग पहुंचकर अध्यक्ष के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआई के राज्य/केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रमुख सत्यम कुशवाहा ने कहा कि आवेदन के आखिरी दिनों में रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट काफी धीमी चल रही थी, जिससे छात्रों को फॉर्म भरने में अवरोध का सामना करना पड़ा। हजारों छात्र अपना फॉर्म नहीं भर पाए। आइसा के राष्ट्रीय सचिव शैलेश पासवान ने कहा कि ओवरलोड होने के कारण छह से 12 अप्रैल तक आयोग का सर्वर डाउन रहा, जिससे हजारों छात्र-छात्राएं अपना पंजीकरण नहीं करा पाए। लिहाजा छात्र हित में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए।

ज्ञापन देने वालों में आदर्श भदौरिया, वैभव सिंह, हर्षित द्विवेदी, अरुण कनौजिया, अनुभव द्विवेदी गोलू, विवेक प्रजापति, मयंक शुक्ला, सत्यम यादव, विवेक वर्मा, रणविजय, वीरेंद्र विद्यार्थी, शिवशंकर सरोज, जितेंद्र धनराज, आलोक मिश्र, राहुल रत्नाकर, ज्ञानेंद्र तिवारी, वरुण कुमार, विपिन तिवारी, शोएब व ओम प्रभा आदि रहे।

पीसीएस 2022 के लिए अब तक पांच लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। जबकि पीसीएस 2021 के लिए 6,91,173 प्रतियोगी छात्रों ने फॉर्म भरा था।

छात्रों की शिकायत का परीक्षण कराएंगे। इसके बाद आयोग इस विषय पर निर्णय लेगा। जगदीश, सचिव उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग

0 comments:

Post a Comment