Searching...
Wednesday, April 20, 2022

UPSSSC ANM Exam 2022 : आठ मई को होगा एएनएम का एग्जाम, जान लीजिए कितना जा सकता कटऑफ

UPSSSC ANM Exam 2022 : आठ मई को होगा एएनएम का एग्जाम, जान लीजिए कितना जा सकता कटऑफ

यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन द्वारा आग्जिलरी नर्स मिडवाइफरी की भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया गया है।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9,212 पदों पर होने वाली भर्ती की मुख्य परीक्षा की तिथियों कीघोषणा कर दी है। यह लिखित परीक्षा 8 मई, 2022 को निर्धारित है। इस एग्जाम के लिए उन्हीं अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है जिन्होंने आयोग की प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET -2021) में भाग लिया था और शून्य से अधिक नॉर्मलाइज्ड स्कोर हासिल किया हो। इस परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी या किसी भी तरह के लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवारों को यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए।

कितना जा सकता है इस परीक्षा का अनुमानित कटऑफ 
क्रम.सं. 
श्रेणी
न्यूनतमअंक
1.
सामान्य 
33%
2.
अन्य पिछड़ावर्ग 
30%
3.
अनुसूचितजाति 
24%
4.
अनुसूचितजनजाति 
24%

एक सप्ताह पहले आ सकते हैं एडमिट कार्ड 
यूपीएसएसएससी द्वारा एएनएम के नौ हजार से अधिक पदों पर कराई जा रही भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड परीक्षातिथि से एक सप्ताहपहले जारी किए जा सकते हैं। इस भर्ती के लिए जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, पीईटी के अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले सभीउम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा का एडमिट डाउनलोड करने के लिए आयोग द्वारा निर्धारित किए जाने वाले शुल्क का भुगतान करना होगा। ऐसा न करने वालेकैंडिडेट्स अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

0 comments:

Post a Comment