Searching...
Saturday, April 9, 2022

असिस्टेंट प्रोफेसर : नई भर्ती जुलाई के बाद, रिक्त पदों का ब्योरा एकत्र करने में जुटा निदेशालय, पुरानी भर्ती पूरी कराने में व्यस्त हैं अफसर

असिस्टेंट प्रोफेसर :नई भर्ती जुलाई के बाद, रिक्त पदों का ब्योरा एकत्र करने में जुटा निदेशालय, पुरानी भर्ती पूरी कराने में व्यस्त हैं अफसर

प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के नए पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जुलाई के बाद शुरू होने की उम्मीद है। उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों से रिक्त पदों का ब्योरा मांगा गया है। ब्योरा इकट्ठा होने के बाद निदेशालय की ओर से उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) को रिक्त पदों का ब्योरा भेजा जाएगा। इन दिनों विज्ञापन संख्या-50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जो 19 जुलाई को पूरी होगी। इसके बाद ही नई भर्ती शुरू होगी।


अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के तकरीबन चार हजार पद खाली थे। इनमें से 2002 पदों पर भर्ती के लिए निदेशालय ने काफी पहले ही आयोग को अधियाचन भेज दिया था और इन पदों पर विज्ञापन संख्या-50 के तहत भर्ती प्रक्रिया चल रही है। आयोग कुछ विषयों का अंतिम चयन परिणाम भी जारी कर चुका है। जुलाई के तीसरे सप्ताह में इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी होगी। अगर आयोग को तब तक नए पदों का अधियाचन मिल जाता है तो विज्ञापन संख्या 50 की भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर के नए पदों पर भर्ती शुरू करेगा।

उधर, उच्च शिक्षा निदेशालय ने जिन दो हजार पदों का अधियाचन रोक लिया था, अब उन पदों के लिए फिर से सूचनाएं एकत्रित की जा रहीं हैं। दरअसल, शासन ने निर्देश दिए हैं। कि महाविद्यालयों में छात्र संख्या अनुपात में शिक्षकों की भर्ती की जाए।

0 comments:

Post a Comment