Searching...
Wednesday, April 20, 2022

एडेड डिग्री कॉलेजों को मिले 86 असिस्टेंट प्रोफेसर, परिणाम घोषित

एडेड डिग्री कॉलेजों को मिले 86 असिस्टेंट प्रोफेसर, परिणाम घोषित

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 86 पदों का परिणाम घोषित कर दिया। महाविद्यालयों को वाणिज्य के 79 और कृषि वनस्पति के सात असिस्टेंट प्रोफेसर मिले हैं। सचिव वंदना त्रिपाठी ने बताया कि दोनों विषयों का अनुमोदित चयन परिणाम आयोग के पोर्टल uphesc2021. co. in व uphesc. org पर अपलोड कर दिया गया है।


दोनों विषयों का साक्षात्कार बुधवार को ही समाप्त हुआ। असिस्टेंट प्रोफेसर वाणिज्य के कुल 79 पदों (अनारक्षित 33, ईडब्ल्यूएस 06, ओबीसी 21, एससी 18 व एसटी के एक) के लिए 11 से 20 अप्रैल तक हुए साक्षात्कार में 260 अभ्यर्थी शामिल हुए। असिस्टेंट प्रोफेसर कृषि वनस्पति के सात पदों के लिए बुधवार को ही साक्षात्कार हुआ था। इसमें 20 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। साक्षात्कार खत्म होने के साथ ही आयोग ने बैठक कर परिणाम जारी कर दिया। सचिव ने साफ किया है कि जिन अभ्यर्थियों ने आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए हैं उनका चयन औपबंधिक रूप से किया गया है।

एजेंसी की गलती से फिर हुई किरकिरी

प्रयागराज : एजेंसी की गलती से उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की फिर से किरकिरी हो गई। असिस्टेंट प्रोफेसर वाणिज्य के साक्षात्कार के समय अभ्यर्थियों से मांगी गई अधिमानता में एजेंसी की त्रुटि के कारण आगरा कॉलेज आगरा और साकेत महाविद्यालय फैजाबाद, जिसके प्रति निदेशक उच्च शिक्षा को कोई रिक्ति नहीं मिली थी, भी प्रदर्शित कर दी गई थी। अभ्यर्थियों ने उसके लिए विकल्प भी दे दिया था। हालांकि बाद में आयोग के संज्ञान में मामला आने पर बुधवार को हुई बैठक में विज्ञापित पदों के सापेक्ष ही अभ्यर्थियों से अधिमानता लेने का निर्णय लिया गया।

0 comments:

Post a Comment