Searching...
Saturday, April 23, 2022

UPPBPB UP Police Constable Test: यूपी पुलिस कांस्टेबल से सिपाही चालक पद पर चयन के लिए ड्राइविंग परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी

UPPBPB UP Police Constable Test: यूपी पुलिस कांस्टेबल से सिपाही चालक पद पर चयन के लिए ड्राइविंग परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी।

UP Police Constable Test 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने यूपी पुलिस कांस्टेबल से सिपाही चालक पद पर चयन के लिए होने वाली ड्राइविंग परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी किया है। यूपीपीबीपीबी के नोटिस के अनुसार, आरक्षी नागरिक पुलिस, आरक्षी सशस्त्र पुलिस एवं आरक्षी पीएसी में से आरक्षी चालक के 8472 पद पर चयन के लिए बोर्ड स्तर पर प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस संबंध में बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर अहम नोटिस जारी किया गया है।


उत्तर प्रदेश  मोटर परिवहन शाखा अधीनस्थ अधिकारी सेवा नियमावली 2015 के अनुसार, पात्र अभ्यर्थियों को ड्राइविंग टेस्ट में शामिल होना है। डाइविंग टेस्ट में सफल अभ्यर्थियों की सूची उनकी योग्यता के अनुसार जारी की जाएगी।

नोटिस के अनुसार, ड्राइविंग टेस्ट तीन भागों  में कराया जाएगा। पहले भाग में गैराजिंग टेस्ट, दूसरे भाग में रोड ड्राइविंग टेस्ट और तीसरे भाग में समानान्तर ड्राइविंग टेस्ट होगा। गैराजिंग और रोड ड्राइविंग टेस्ट में सफल अभ्यर्थियों से समानान्तर पार्किंग टेस्ट लिया जाएगा। सामानान्तर पार्किंग में दो हल्की गाड़ियों के बीच 15 फिट की दूरी के मध्य गाड़ी पार्क करना होगा। गाड़ी पार्क करते समय अभ्यर्थी पीछे नहीं देखेंगे।

सिपाही चालक पद के लिए चालन दक्षता परीक्षा 6 मई 2022 से 21 मई 2022 के मध्य राज्य आपदा मोचल बल, नूरनगर भदरसा, तहसील सरोजनीनगर, परगना बिजनौर, उत्तर प्रदेश, लखनऊ 226002 के ग्राउंड पर संपन्न कराई जानी है। परीक्षा की तिथि, समय के संबंध में सूचना प्रवेश पत्र के माध्यम से अलग से उपलब्ध कराई जाएगी।

0 comments:

Post a Comment