Searching...
Friday, July 23, 2021

परीक्षाओं का दौर शुरू, युवाओं में जगी भर्ती की आस

परीक्षाओं का दौर शुरू, युवाओं में जगी भर्ती की आस

प्रयागराज : कोरोना के कारण बीते तकरीबन डेढ़ साल से बना निराशा का माहौल अब छंटने लगा है। भर्ती परीक्षाओं का दौर शुरू होने के साथ युवाओं में नौकरी की आस जगी है। अगले दो सप्ताह में पांच भर्ती परीक्षाएं होने जा रही हैं।


रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए स्थगित सातवें चरण की परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो गई, जो 31 जुलाई तक चलेगी। आरआरबी प्रयागराज के अधीन 41 हजारपरीक्षार्थी कम्प्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल हो रहे हैं ।

इसी तरह लॉकडाउन के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पहली भर्ती परीक्षा 25 जुलाई को होगी । यूनानी चिकित्साधिकारी (स्क्रीनिंग) परीक्षा 2018 के 25 पदों के लिए 2053 अभ्यर्थी लखनऊ कैंप कार्यालय में परीक्षा देंगे ।

26 जुलाई को कर्मचारी चयन आयोग की दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई व सीआईएसएफ में एएसआई में भर्ती 2019 पेपर-2 ऑनलाइन माध्यम से होगी। लॉकडाउन के बाद एसएससी की यह पहली परीक्षा है। मध्य क्षेत्र से इस परीक्षा में शामिल हो रहे 1137 के हैं अभ्यर्थियों लिए 8 केंद्र बनाए गए हैं ।

इसके बाद एक अगस्त को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य कृषि सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 होगी। प्रयागराज, गाजियाबाद और लखनऊ के परीक्षा केंद्रों पर 564 पदों की भर्ती के लिए परीक्षा में 73470 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।


टीजीटी-पीजीटी के लिए परीक्षाएं भी अगस्त में

प्रदेश के 4500 से अधिक अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) के 12603 पदों पर चयन के लिए 7 और 8 अगस्त को सभी 75 जिलों में लिखित परीक्षा होगी। वहीं 17 व 18 अगस्त को प्रवक्ता (पीजीटी) के 2595 पदों पर भर्ती के लिए होने जा रही परीक्षा में पौने पांच लाख अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। कोरोना के कारण टीजीटी-पीजीटी भी टालनी पड़ी थी ।

0 comments:

Post a Comment