Searching...
Friday, July 30, 2021

टीजीटी जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा 31 जुलाई को होगी, यूपी के सभी मंडल मुख्यालयों पर बनाए गए केंद्र

टीजीटी जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा 31 जुलाई को होगी, यूपी के सभी मंडल मुख्यालयों पर बनाए गए केंद्र

परीक्षा में शामिल होंगे 67005 अभ्यर्थी, एक कमरे में अधिकतम 24 के बैठने की व्यवस्था



माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा जीव विज्ञान विषय 2016 की लिखित परीक्षा शनिवार को होगी। परीक्षा सूबे के सभी मंडलों मुख्यालयों में बनाए केंद्रों पर होगी। एक पाली में होने वाली परीक्षा सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े 11 बजे तक चलेगी। कुल 67005 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रयागराज में यह परीक्षा 11 केंद्रों पर होगी।

सचिव व परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर ने बताया कि  18 मंडल मुख्यालयों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एक कक्ष में 24 अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था होगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 20 जुलाई को अपलोड कर दिए गए थे।


अभ्यर्थी आज अपना प्रवेश डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र चयन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट और एनआईसी की वेबसाइट पर जरूरी सूचना देकर डाउनलोड किया जा सकता है। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में समस्या आने पर अभ्यर्थी चयन बोर्ड के कंट्रोल रूम नंबर 0532-2466851 अथवा मोबाइल नंबर 8299325775 पर संपर्क कर अपनी समाधान करा सकते हैं। टीजीटी और पीजीटी 2021 की परीक्षा सात और आठ अगस्त होगी।

अभ्यर्थियों को ये साथ में लाना होगा
परीक्षा कोविड -19 गाइड लाइन का पालन करते हुए कराई जाएगी। एक कमरे में 24 छात्र बैठेंगे। प्रवेश पत्र में अभ्यर्थियों को परीक्षा से जुड़े जरूरी निर्देश दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को मॉस्क, सैनटाइजर और ब्लैक बॉल प्वाइंट के साथ प्रवेश पत्र जरूर लाना होगा।

एसटीएफ और एलआईयू की भी नजर  
परीक्षा को लेकर पुलिस भी चौकन्ना है। एसटीएफ और एलआईयू भी नकल माफिया पर नजर रखने के लिए सक्रिय रहेगी। परीक्षा केंद्र के आसपास सादी वर्दी में जवान घूमते रहेंगे।

0 comments:

Post a Comment