Searching...
Thursday, July 22, 2021

एडेड माध्यमिक विद्यालयों को मिले 1099 सामाजिक विज्ञान शिक्षक, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने बहुप्रतीक्षित टीजीटी सामाजिक विज्ञान 2016 का अंतिम परिणाम किया जारी

एडेड माध्यमिक विद्यालयों को मिले 1099 सामाजिक विज्ञान शिक्षक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने बहुप्रतीक्षित टीजीटी सामाजिक विज्ञान 2016 का अंतिम परिणाम जारी किया

UPSESSB : टीजीटी-2016 सामाजिक विज्ञान विषय का परिणाम जारी, क्लिक करके देखें रिजल्ट






उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीजीटी सामाजिक विज्ञान 2016 का परिणाम जारी कर दिया। चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर की ओर से जारी परिणाम में टीजीटी सामाजिक विज्ञान के 1099 पदों के लिए पैनल जारी करने के साथ मेरिट सूची एवं कटऑफ जारी किया गया है। चयन बोर्ड की ओर से जारी परिणाम में पुरुष शाखा के 1004 पदों एवं महिला शाखा के 95 पदों पर अंतिम चयन हुआ है। 


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी सामाजिक विज्ञान की लिखित परीक्षा आठ मार्च 2019 को कराई गई थी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 16 मार्च से सात अप्रैल 2021 के बीच और 28 जून से दो जुलाई 2021 के बीच आयोजित किया गया। चयनित अभ्यर्थियों के लिए संस्था (विद्यालय) का आवंटन बाद में किया जाएगा। आयोग के उप सचिव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि आरक्षित श्रेणी के ऐसे अभ्यर्थी जो मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं, उन्हें सामान्य श्रेणी की संस्था अधिमानता का ऑनलाइन विकल्प भरना होगा। ऐसे अभ्यर्थी चयन बोर्ड की वेबसाइट https://www.upsessb.org/ पर 22 से 29 जुलाई के बीच विकल्प भर सकते हें। 

चयन बोर्ड की ओर से जारी परिणाम में कहा गया है कि घोषित पैनल के कालम में सेलेक्शन एएस में जिनके आगे अनारक्षित/ आरक्षण श्रेणी अंकित नहीं है, उनके नाम रिक्तियों की संख्या से अधिक के अंतर्गत प्रदर्शित हैं, इस श्रेणी के अभ्यर्थियों का संस्था आवंटन बोर्ड की ओर से नहीं किया जाना है। घोषित पैनल के कालम में सेलेक्शन एएस में जिनके आगे अनारक्षित/ आरक्षण श्रेणी अंकित है, ऐसे अभ्यर्थियों का संस्था आवंटन बाद में किया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment