Searching...
Friday, July 9, 2021

UPPSC : सीधी भर्ती के आवेदन में 483 अभ्यर्थियों ने की गलती, त्रुटि सुधार के लिए अभ्यर्थियों को 15 जुलाई तक दिया एक अन्य मौका

UPPSC : सीधी भर्ती के आवेदन में 483 अभ्यर्थियों ने की गलती

◆यूपीपीएससी ने त्रुटि सुधार के लिए अभ्यर्थियों को 15 जुलाई तक दिया एक अन्य मौका
◆130 पदों पर भर्ती के लिए चार जून से पांच जुलाई तक लिए गए ऑनलाइन आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से सीधी भर्ती के लिए मांगे गए आवेदनों में 483 अभ्यर्थियों ने गलती कर दी है। आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों को राहत प्रदान करते हुए आवेदन में संशोधन के लिए एक अन्य अवसर प्रदान किया है। ऐसे अभ्यर्थी 15 जुलाई तक अपने ऑनलाइन आवेदन में हुई त्रुटियों को सुधार सकते हैं। 



आयोग ने चार जून को सीधी भर्ती का विज्ञापन जारी किया था और उसी दिन से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी। सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि एक जुलाई और ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने की अंतिम तिथि पांच जुलाई निर्धारित की गई थी। आयोग ने विभिन्न विभागों में 130 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इनमें चिकित्सा शिक्षा विभाग (एलोपैथी) में विभिन्न विशिष्टता वाले असिस्टेंट प्रोफेसर के सर्वाधिक 102 पद और बाकी 28 पद अन्य विभागों के हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग में सर्वाधिक 48 पद बाल रोग विशेषज्ञों के हैं।


इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग को हजारों की संख्या में आवेदन मिले हैं, जिनमें से 483 अभ्यर्थियों के आवेदन त्रुटिपूर्ण पाए गए है। इनमें किसी अभ्यर्थी की फोटो इतनी छोटी है कि प्रिंटिंग के लायक नहीं है। कई अभ्यर्थियों की फोटो बिना हस्ताक्षर के अपलोड कर दी गई हैं। तमाम अभ्यर्थियों की फोटो निर्धारित आकार में नहीं हैं तो कई अभ्यर्थियों की फोटो सही नहीं हैं। आयोग के उपसचिव पुष्कर श्रीवास्तव के अनुसार अभ्यर्थियों को अपने सही फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड करने के लिए एक अन्य अवसर प्रदान किया गया है। अभ्यर्थी 15 जुलाई तक यह प्रक्रिया पूरी कर लें। इसके बाद कोई अवसर नहीं दिया जाएगा और न ही किसी प्रत्यावेदन पर विचार किया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment