Searching...
Friday, July 2, 2021

मुख्यमंत्री का निर्देश- खराब छवि वाले विद्यालयों को न बनाया जाए परीक्षा केंद्र, यूपी में 74 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती

मुख्यमंत्री का निर्देश- खराब छवि वाले विद्यालयों को न बनाया जाए परीक्षा केंद्र, यूपी में 74 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती : योगी

■ 30 हजार पद हैं उप अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के

■ 27 हजार पद उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के हैं

■ 17 हजार पदों पर उच्चतर शिक्षा चयन आयोग नियुक्ति करेगा

लखनऊ : विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी नौकरियों के लिए 74 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने को कहा है। उन्होंने शुक्रवार को निर्देश दिए कि यह काम पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता से होना है। खराब छवि वाले विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बिल्कुल न बनाया जाए। परीक्षाएं पूरी तरह नकल विहीन होनी चाहिए। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक परीक्षा के लिए तिथि जल्द तय कर दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि यह परीक्षा अगस्त में कराई जाएगी।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उप्र लोक सेवा आयोग, उप अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उप्र उच्चतर शिक्षा चयन आयोग और उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ खाली पदों पर भर्ती के संबंध में देर शाम को बैठक की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन पारदर्शी ढंग से हो। बड़ी परीक्षाओं को मण्डल स्तर पर और छोटी परीक्षाओं को जिला स्तर पर आयोजित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए अधिक दूरी न तय करनी पड़े। उन्होंने सभी आयोगों/बोर्ड के अध्यक्षों से कहा कि शासन से जुड़े मामलों में वे मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे सम्पर्क कर समस्या का तुरन्त समाधान कराएं।

0 comments:

Post a Comment