Searching...
Thursday, July 1, 2021

उत्तर प्रदेश एनएचएम भर्ती : 2800 नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां देखें पूरी जानकारी

उत्तर प्रदेश एनएचएम भर्ती : 2800 नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां देखें पूरी जानकारी।



राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य में 06 महीने की ट्रेनिंग सर्टिफिकेट के लिए नर्स से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य में 06 महीने की ट्रेनिंग सर्टिफिकेट के लिए नर्स से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह पाठ्यक्रम आयुष्मान भारत योजना - उप-स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (HWCs) के रूप में मजबूत करने की योजना के तहत शुरू किया गया है। इस पाठ्यक्रम को पूरा करने और अंतिम परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों का चयन उप-स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर बतौर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी किया जाएगा।

 
कौन कर सकता है आवेदन

एनएचएम, यूपी ने इस सर्टिफिकेट कोर्स के लिए 2800 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) या  बीएससी या पोस्ट बेसिक बी.एससी नर्सिंग करने वाले इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। 


महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि - 30 जून, 2021 (सुबह 11 बजे से)
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 20 जुलाई, 2021 (रात 11.59 बजे तक)


कैसे करें आवेदन?
उत्तर प्रदेश नर्सेस एंड मिवाइफ्स काउंसिल में पंजीकृत नर्स या मिडवाइफरी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने हेतु अभ्यर्थियों को एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाना होगा। बता दें कि योग्य अभ्यर्थियों का चयन कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर किया जाएगा।


0 comments:

Post a Comment