Searching...
Thursday, July 8, 2021

अंतिम रिजल्ट के लिए गरजे टीजीटी के प्रतियोगी छात्र, 2016 की सामाजिक विज्ञान टीजीटी का रुका है परिणाम

अंतिम रिजल्ट के लिए गरजे टीजीटी के प्रतियोगी छात्र, 2016 की सामाजिक विज्ञान टीजीटी का रुका है परिणाम

प्रयागराज : प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) 2016 के सामाजिक विज्ञान विषय का अंतिम परिणाम परीक्षा होने के दो साल बाद भी नहीं घोषित हो सका है। इससे अभ्यर्थी परेशान हैं। अब 2021 की परीक्षा तिथि ने अभ्यर्थियों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। उनका कहना है कि 2016 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिए जाने पर नई भर्ती में और अभ्यर्थियों को मौका मिल सकेगा।


साक्षात्कार की प्रक्रिया 2021 में शुरू हुई जो कि 13 अप्रैल तक पूरी होनी थी, लेकिन कोरोना का बढ़ा संक्रमण प्रतियोगियों के भविष्य के लिए ग्रहण बन गया। इसके चलते सात अप्रैल के बाद साक्षात्कार रोक दिया गया। जून में कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने पर 28 जून से पुनः साक्षात्कार शुरू हुआ, जो दो जुलाई तक चला। अंतिम परिणाम जारी होने की अभ्यर्थी प्रतीक्षा ही कर रहे थे कि 2021 की टीजीटी की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई।

अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

प्रतियोगी छात्र राजेश यादव, रवींद्र वर्मा, दीपक सिंह का कहना है कि 2016 का अंतिम परिणाम घोषित कर कालेज आवंटित कर दिए जाने पर सफल अभ्यर्थी इस नई भर्ती में शामिल नहीं होंगे। इससे नई भर्ती में नए अभ्यर्थी सफल हो सकेंगे। अंतिम परिणाम और कालेज आवंटन की मांग को लेकर, सूर्यमणि, अखिलेश, श्यामजीत सहित दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने गुरुवार को चयन बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। उन्हें भरोसा दिया गया है। कि जल्द ही अंतिम परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment