Searching...
Sunday, June 13, 2021

Delhi Police Constable Recruitment : जल्द ही शुरू हो सकता है फिजिकल टेस्ट, जानिए क्या है नया अपडेट

Delhi Police Constable Recruitment : जल्द ही शुरू हो सकता है फिजिकल टेस्ट, जानिए क्या है नया अपडेट

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020 के लिए PET और PMT परीक्षा का होगा 28 जून को आयोजन।

दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल  दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.delhipolice.nic.in  पर अधिसूचना जारी की गई है कि कॉन्स्टेबल के पदों के लिए फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट (PET और PMT) 28 जून को आयोजित किया जाएगा। 2020 में निकली इस वेकैंसी के लिए लिखित परीक्षा हो चुकी है और इसमें उतीर्ण हुए अभ्यर्थी काफी दिनों से फिजिकल टेस्ट की तारीख का इंतेजार कर रहे थे।


दिल्ली में होगी 5846 कॉन्स्टेबलों की भर्ती :
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से दिल्ली पुलिस में कुल 5846 कॉन्स्टेबलों की भर्ती की जानी है। इसमें पुरुषों के लिए 3902 पद और महिलाओं के लिए 1934 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 अगस्त से 07 सितंबर 2020 तक चली थी तथा ऑनलाइन एग्जाम (CBT) 27 नवंबर 2020 से 14 दिसंबर 2020 तक आयोजित हुए थे। CBT का रिजल्ट 15 मार्च 2021 को घोषित किया गया था। इन पदों के लिए PET और PMT का आयोजन पहले 17 मई को आयोजित होने वाला था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसको स्थगित कर दिया गया था।

यहाँ से डाऊनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड :
आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक CBT पास कर चुके अभ्यर्थी PET और PMT के लिए अपना एडमिट कार्ड या एडमिशन सर्टिफिकेट दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.delhipolice.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड को जल्द ही अपलोड किया जाएगा।

UP में SI के पदों पर निकली हैं भर्तियां :
अगर आपने दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल की इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया था तो अफसोस मत कीजिये। दरसअल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमाण्डर समेत 9534 पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन मंगाए हैं। इन पदों के लिए 15 जून 2021 तक आवेदन किये जा सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ के जरिये आवेदन कर सकते हैं।

SSC : दिल्ली पुलिस पीईटी व पीएमटी परीक्षाओं की तारीखें जारी, 5836 पदों पर होगी भर्ती

कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव के 3902 और फीमेल कॉन्स्टेबल के 1934 पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं की तारीख का एलान कर दिया गया है।  

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कॉन्स्टेबल भर्ती 2020 के अंतर्गत पीईटी व पीएमटी परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कर दी गई है। दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक यह परीक्षा 28 जून से आयोजित की जाएगी। बता दें कि 5836 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा में सफलता पाने वाले अभ्यर्थी इन परीक्षाओं में हिस्सा ले सकते हैं।  


कोविड-19 दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

जारी अधिसूचना में कहा गया है कि पीईटी और पीएमटी, दोनों ही परीक्षाओं के दौरान सभी अभ्यर्थियों को कोरोना महामारी के राेकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। सभी आवेदकों को मास्क पहनकर ही परीक्षा में शामिल होना होगा। वहीं, निर्देश के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा। 

जल्द जारी होंगे प्रवेश पत्र 

पीएमटी और पीईटी में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए जल्द ही आयोग द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट  delhipolice.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

27 नवंबर से आयोजित की गई थी परीक्षाएं

गौरतलब है कि एसएससी द्वारा सितंबर 2020 में दिल्ली पुलिस विभाग में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। कुल 5836 पदों में से कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव के 3902 और फीमेल कॉन्स्टेबल के 1934 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 के बीच किया गया था। जिसके परिणाम 15 मार्च 2021 को घोषित किए गए थे।

0 comments:

Post a Comment