Searching...
Wednesday, June 30, 2021

सात दिन में यूपीपीएससी करेगा परीक्षार्थियों की शिकायत का समाधान

सात दिन में यूपीपीएससी करेगा परीक्षार्थियों की शिकायत का समाधान

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष ने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए आयोग की वेबसाइट को अपडेट किया

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से परीक्षार्थियों की समस्या को हल करने के लिए वेबसाइट को अपडेट किया जा रहा है। परीक्षार्थियों की शिकायतों का समाधान सात दिन में करने की बात कही गई है। समाधान नहीं होने पर आयोग के अधिकारियों की टीम 15 दिन में परीक्षार्थी के साथ जूम अथवा गूगल मीट पर आकर शंका का निवारण करेगी। कोविड संक्रमण कम होने पर सचिव बुधवार को और अध्यक्ष बृहस्पतिवार को तीन से चार बजे के बीच परीक्षार्थियों से मिलेंगे।


आयोग के  मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि आयोग के नए अध्यक्ष संजय श्रीनेत्र ने नई जिम्मेदारी संभालने के साथ ही परीक्षार्थियों की समस्याओं को हल करना प्राथमिकता में रखा है। अध्यक्ष ने आयोग की वेबसाइट को सरल, सुगम बनाने का काम किया है। आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करके अपने अनुक्रमांक, आधार संख्या के जरिए जानकारी ले सकेंगे। ई मेल candidatehelpuppsc@gmail.com पर अभ्यर्थी अपना अनुक्रमांक, मोबाइल नंबर तथा आधार कार्ड के साथ अपनी समस्या भेज सकते हैं। 

आयोग की ओर से कहा गया है कि कोविड-19 के समय आयोग के अध्यक्ष एवं सचिव तकनीक के माध्यम से जवाबदेही के साथ अभ्यर्थियों से जुड़े होंगे। आयोग के अध्यक्ष, सचिव से मिलने के लिए परीक्षार्थियों को सप्ताह भर पहले आयोग के पास ई मेल करना होगा। कोविड से बचाव के लिए आयोग ने अपने कर्मचारियों, अधिकारियों का अब तक 97 फीसदी वैक्सीनेशन पूरा कर लिया है।

0 comments:

Post a Comment