Searching...
Tuesday, June 22, 2021

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने जारी की नई तिथियां, त्रुटि संशोधन का भी मिला अवसर, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन का एक और मौका

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने जारी की नई तिथियां, त्रुटि संशोधन का भी मिला अवसर 

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन का एक और मौका
◆ यूपीएचईएसी ने जारी की नई तिथियां, त्रुटि संशोधन का भी मिला अवसर
◆ एक से सात जुलाई तक जमा होगा शुल्क, आठ तक सब्मिट होंगे आवेदन

प्रदेश के अशाकीसय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सके थे या आवेदन की प्रक्रिया पूरी नहीं कर सके थे, उन्हें एक अन्य मौका दिया गया है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने मंगलवार ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन करने, आवेदन शुल्क जमा करने, आवेदन पत्र में त्रुटि संशोधन करने और आवेदन पत्र सब्मिट करने की अंतिम तिथि जारी कर दी।


यूपीएचईएससी की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन एक से सात जुलाई तक होंगे। इसी दौरान यानी से सात जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र में त्रुटि संशोधन एक से आठ जुलाई तक होगा। इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन आठ जुलाई तक सब्मिट किए जा सकेंगे। मंगलवार को आयोग की बैठक में हुए इस निर्णय से बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को राहत मिलेगी। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार अभ्यर्थियों ने आयोग के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराई थी कि कोविड-19 एवं सर्वर में तकनीकी समस्या के कारण तमाम अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी नहीं कर सके।

कोई ऑनलाइन आवेदन शुल्क नहीं जमा कर सका तो कोई आवेदनपत्र नहीं भर सका। कुछ अभ्यर्थियों ने गलत आईडी पर आवेदन शुल्क जमा कर दिया तो कई अभ्यर्थी आवेदन पत्र का प्रिंट नहीं निकाल सके। अभ्यर्थियों के अनुरोध पर मंगलवार को हुई आयोग की बैठक में उन्हें एक अन्य अवसर प्रदान किया गया है। हालांकि इसी मसले पर अभ्यर्थियों ने कुछ दिनों पूर्व इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की थी। फिलहाल अभ्यर्थियों से कहा गया है कि निर्धारित तिथि के बाद के बाद समस्याओं/त्रुटियों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थी गंभीरता से आवेदन करें। अगर त्रुटिवश आवेदन शुल्क एक से अधिक बार जमा हो जाता है तो आयोग की ओर से आवेदन शुल्क की वापसी नहीं की जाएगी।

0 comments:

Post a Comment