Searching...
Wednesday, June 30, 2021

UPSSSC PET Recruitment 2021 : रिकॉर्ड तोड़ आवेदन के बाद अब लाखों युवाओं को परीक्षा का इंतजार, जानिए कब हो सकती है परीक्षा

UPSSSC PET Recruitment 2021 : रिकॉर्ड तोड़ आवेदन के बाद अब लाखों युवाओं को परीक्षा का इंतजार, जानिए कब हो सकती है परीक्षा

UPSSSC : पीईटी की लिखित परीक्षा की तैयारी में जुटा आयोग, खबर पढ़े सबसे नीचे

UPSSSC PET के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो गई है। इसके लिए जल्द ही परीक्षा की तारीख का ऐलान हो सकता है।


20 अगस्त को दो पालियों में होगी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा, सुबह 10 से 12 और अपराह्न 3 से 5 बजे तक होगा टेस्ट

 लखनऊ: समूह ग की भर्तियों के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 20 अगस्त को होगी। परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से 12 बजे और अपराह्न 3 से 5 बजे तक सभी जिलों में होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा परीक्षा तिथि को मंजूरी दिए जाने के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उसकी तैयारियों में जुट गया है। सात जुलाई से आयोग मंडलीय बैठकें कर परीक्षा केंद्रों को अंतिम रूप देगा।


उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) द्वारा आयोजित होने वाली प्रीलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है जिसमें 28 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया है। UPSSSC ने इस परीक्षा के लिए 24 मई 2021 को आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी और इसके लिए 25 मई से 21 जून 2021 तक आवेदन हुए थे और अब अभ्यर्थी इसकी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं।




28 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने किया है आवेदन : 
UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली इस PET परीक्षा के लिए 28 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।  लेकिन मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक  21 लाख लोगों का ही फाइनल सबमिट हुआ है। उत्तरप्रदेश में ग्रुप B और C के कई पदों के लिए इस PET परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है और इसी वजह से इसमें भारी संख्या में आवेदन हुए। 

कब होगी परीक्षा-
UPSSSC (PET) की पूरी प्रक्रिया काफी तेज गति से हुई और एक महीने के अंदर आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।  हालांकि अभी इसकी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद है कि यूपीएसएसएसी जल्द ही परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर सकता है। कई मीडिया रिपोर्टों की मानें तो अगस्त के महीने में इसके लिए परीक्षा हो सकती है।


UPSSSC : पीईटी की लिखित परीक्षा की तैयारी में जुटा आयोग

लखनऊ : अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने पीईटी परीक्षा की तैयारियां तेजी से शुरू कर दी है। आयोग की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के लिए सभी जिलों को मिलाकर करीब 3000 परीक्षा केंद्र बनाए जा सकते हैं। एक से अधिक पालियों में परीक्षा हो सकती है।

आयोग की द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली में पीईटी के लिए 20.73 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आयोग अब परीक्षा की तैयारियों में जुट गया है। सूत्रों ने बताया कि भर्ती संबंधी कार्यवाही के लिए परीक्षा एजेंसी के चयन का काम पूरा कर लिया गया है। मूल्यांकन का काम किसी और को दिया जा सकता है। भर्ती से संबंधित हर प्रक्रिया के लिए अलग एजेंसी जिम्मेदार बनाई जा सकती है।

0 comments:

Post a Comment