Searching...
Tuesday, June 29, 2021

एलटी ग्रेड : 336 चयनितों को सत्यापन का मौका, राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती का मामला

एलटी ग्रेड : 336 चयनितों को सत्यापन का मौका, राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती का मामला

• लोक सेवा आयोग ने 16 जुलाई को सत्यापन का दिया मौका

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक (एलटी ग्रेड ) के हिन्दी व सामाजिक विज्ञान विषय के चयनित क्रमशः 130 व 206 अभ्यर्थियों को सत्यापन एवं अभिलेख प्रस्तुत करने का एक और मौका दिया है। सामाजिक विज्ञान के सत्यापन के लिए 9 नवंबर 2020 को जारी कार्यक्रम के क्रम में अनुपस्थित 95 पुरुष अभ्यर्थियों को 16 जुलाई को सुबह 10 से 1 बजे तक आमंत्रित किया गया है। महिला शाखा की पूर्व में अनुपस्थित रहीं 85 अभ्यर्थियों को 16 जुलाई को 2 से 5 बजे तक बुलाया गया है । पुरुष शाखा के 12 और महिला शाखा की 14 अभ्यर्थियों ने अभी तक वांछित अभिलेख जमा नहीं किए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को वांछित प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं हिन्दी के सत्यापन के लिए 6 अक्टूबर को जारी कार्यक्रम के क्रम में अनुपस्थित 68 पुरुष अभ्यर्थियों को 15 जुलाई को 10 से 1 बजे तक बुलाया गया है ।


महिला शाखा की 52 अभ्यर्थियों को 2 से 5 बजे तक सत्यापन का समय दिया गया है । पुरुष शाखा के 4 और महिला शाखा की 6 अभ्यर्थियों ने वांछित अभिलेख जमा नहीं किए हैं । उन्हें भी प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने कहा कि अभिलेखों के सत्यापन के लिए उपस्थित न होने पर उनका अभ्यर्थन निरस्त समझा जाएगा।

प्रथम सत्यापन के समय जिन अभ्यर्थियों के अभिलेख अपूर्ण थे उन्हें एक महीने का अवसर दिया गया था। इसके बाद कोई अवसर नहीं दिया जाएगा। कई अभ्यर्थियों ने बीएड, दिव्यांग, अनापत्ति प्रमाणपत्र आदि जमा नहीं किया था।

0 comments:

Post a Comment