Searching...
Sunday, December 20, 2020

संशोधित उत्तर कुंजी जारी करने के लिए लिखा पत्र, यूपीपीएससी प्रारंभिक, स्क्रीनिंग परीक्षा की नहीं जारी कर रहा संशोधित आंसर की

संशोधित उत्तर कुंजी जारी करने के लिए लिखा पत्र, यूपीपीएससी प्रारंभिक, स्क्रीनिंग परीक्षा की नहीं जारी कर रहा संशोधित आंसर की।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से होने वाली प्रारंभिक परीक्षाओं एवं स्क्रीनिंग परीक्षा की संशोधित उत्तर कुंजी जारी करने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने आयोग अध्यक्ष को पत्र लिखा है। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय की ओर से उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा है कि संशोधित उत्तर कुंजी जारी न किया जाना आयोग के 29 अगस्त 2014 के प्रस्ताव का उलंघन है।


आयोग अध्यक्ष के नाम दिए गए पत्र में प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि आपके कार्यकाल में लगभग सभी प्रारंभिक एवं स्क्रीनिंग परीक्षाओं की संशोधित उत्तर कुंजी जारी नहीं की जा रही है। इस आरे में न्यायालय के आदेश के बाद आयोग ने 29 अगस्त 2014 के अपने प्रस्ताव में संशोधित उत्तर कुंजी जारी करने का निर्णय लिया था प्रतियोगियों ने अपने ज्ञापन में मांग की है कि 29 अस्त 2014 के निर्णय के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा के सभी उत्तर पत्रकों की स्कैनिंग के पश्चात जल्द प्रश्नपत्रवार चार सीरीज की उत्तर कुंजी जारी करते हुए अभ्यर्थियों की आपत्ति ली जाए। इसके बाद आपत्ति वाले प्रश्नों के परीक्षण के लिए प्रश्नपत्रवार दो एक्सपर्ट कमेटी से अलग अलग आख्या प्राप्त करके अंतिम उत्तर कुंजी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित करते समय जारी कर दिया जाए। यही प्रक्रिया स्क्रीनिंग परीक्षा के संबंध में अपनाई जाए।

0 comments:

Post a Comment