Searching...
Monday, December 21, 2020

UPPSC : आज से होगी आरओ-एआरओ की मुख्य परीक्षा

UPPSC : आज से होगी आरओ-एआरओ की मुख्य परीक्षा


प्रयागराज, लखनऊ, गाजियाबाद के 12 केंद्रों पर होगी परीक्षा, प्रवेश पत्र वेबसाइट पत्र जारी किए गए

प्रयागराज : प्रवक्ता भर्ती में नहीं होगा इंटरव्यू सचिव जगदीश ने बताया कि राजकीय माध्यमिक | विद्यालयों के लिए प्रवक्ता पदों की भर्ती के लिए पहली बार इंटरव्यू नहीं होगा। सरकार ने साक्षात्कार विलोपन प्रक्रिया | के तहत पहली बार प्रारंभिक एवं मुख्य परीक्षा के माध्यम से प्रवक्ता के पदों पर चयन का निर्णय लिया है। सचिव ने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा के बाद होने वाली मुख्य परीक्षा की मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा। जबकि | इससे पूर्व आयोग की ओर से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रवक्ता पदों के लिए स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद साक्षात्कार के बाद चयन किया जाता रहा है।


पीसीएस मेंस : दो जनवरी तक जमा करें आवेदन की हार्डकापी : लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार पीसीएस मुख्य परीक्षा 2020 के आवेदन की हार्ड कापी 2 जनवरी तक जमा कर सकते हैं। यह वहीं अभ्यर्थियों के लिए होगा जिन्होंने शुल्क जमा कर दी हो, उनके आवेदन में कोई कार्य शेष नहीं हैं। ऐसे अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से आवेदन का पीडीएफ डाउनलोड करके 2 जनवरी तक आयोग में जमा कर दें।

प्रवक्ता विद्युत अभियंत्रण का रिजल्ट घोषित : लोक सेवा आयोग ने 2014-15 में प्राविधिक शिक्षा विभाग के लिए विज्ञापित प्रवक्ता विद्युत अभियंत्रण के 80 पदों का रिजल्ट सोमवार को घोषित कर दिया है। आयोग के उप सचिव वीके सिंह की ओर से जारी रिजल्ट के अनुसार अनारक्षित 40, ओबीसी 21, एससी 17,एसटी के दो पदों पर चयन किया गया है। क्षैतिज आरक्षण के तहत 16 पद महिलाओं एवं एक पद स्वतंत्रता सेनानी से भरा गया है। ज्ञात हो कि इसके लिए 18, 19, 20, 24, 25,26 27 नवंबर एवं 1, 2, 3, 4 दिसंबर को इंटरव्यू हुए थे।

रजिस्ट्रार, प्रधानाचार्य पदों के लिए आवेदन आज से : 
रजिस्ट्रार, प्रधानाचार्य सहित अन्य पदों लिए आवेदन आज से प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से उत्तर प्रदेश शासन के अधीन आने वाले उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में कीट विज्ञानी श्रेणी 2, मत्स्य विभाग में सहायक निदेशक मत्स्य, उच्च शिक्षा विभाग में कुलसचिव, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक रसायनज्ञ, सहायक भू वैज्ञानिक, चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य एलोपैथी, नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग में सहायक समाजशास्त्री, सहायक वास्तुविद नियोजक, उत्तर प्रदेश आयुष विभाग में प्रवक्ता यूनानी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मंगलवार से शुरू हो जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 22 जनवरी 2021 तय की गई है।


0 comments:

Post a Comment